29 NOVMONDAY2021 5:14:55 AM
Nari

क्या अमेरिका में शुरू हो गई Corona की तीसरी लहर? रोजाना सामने आ रहे 92,000 केस

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Nov, 2021 11:40 AM
क्या अमेरिका में शुरू हो गई Corona की तीसरी लहर? रोजाना सामने आ रहे 92,000 केस

कोरोना के मामलों में एक बार फिर वृद्धि देखने को मिल रही है, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका में पिछले एक सप्ताह में लगातार वृद्धि हुई है, जो औसतन 18 प्रतिशत है। रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में रोजाना 92,800 संक्रमण के मामले साने आ रहे हैं। 18 मिलियन संक्रमितों और 7.94 लाख मौतों के साथ अब अमेरिका एक बार फिर कोरोना लिस्ट में पहले पहले स्थान पर है।

पिछले एक सप्ताह में 18% की दर से फैला संक्रमण 

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट है कि टीकों की उपलब्धता के बावजूद संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में यहां 18% की दर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

PunjabKesari

अमेरिका में क्यों बढ़ रहे कोरोना केस?

अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि देश में टीकों की कोई कमी नहीं है। मगर, बहुत से लोग बिना टीकाकरण सार्वजनिक जगहों पर घूम रहे हैं और फंक्शन में हिस्सा ले रहे हैं। यही वजह है कि देश में महामारी एक बार फिर पैर पसार रही है। क्रिसमिस के दौरान कोरोना के मामले बढ़ने की सबसे ज्यादा आशंका है। यहां मामले पिछले नवंबर की तरह ही खराब है।

PunjabKesari

पिछले साल के मुकाबले ज्यादा खराब हालात

अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में एक साल पहले की तुलना में 15 राज्यों में अधिक मरीज ICU में भर्ती हैं। वहीं, अस्पतालों में मरीजों की भर्ती दर 41%, 37% और 31% है। वैसे तो देश के 15 हिस्सों में कोरोना के मामले देखने को मिल रहे हैं लेकिन कोलोराडो, मिनेसोटा और मिशिगन में सबसे अधिक मामले देखने को मिल रहे हैं। हालांकि व्हाइट हाउस की तरफ से जेफ जेंट्स ने लॉकडाउन की आशंका से साफ इंकार किया।

PunjabKesari

Related News