25 JUNSATURDAY2022 12:46:13 PM
Nari

लड़कियां कभी ना करें इन 4 लड़कों से शादी, पूरी उम्र पड़ेगा पछताना

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Dec, 2021 05:05 PM
लड़कियां कभी ना करें इन 4 लड़कों से शादी, पूरी उम्र पड़ेगा पछताना

शादी की बात आती है तो लड़की अच्छी तरह सोच-समझकर फैसला लेती हैं। यहां तक कि लड़की के परिवार वाले भी लड़के की घर-गाड़ी, जॉब-सैलरी आदि अच्छी तरह देखकर परख कर अपनी बेटी का रिश्ता तय करते हैं। मगर, बीच अक्सर लोग कुछ छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना भूल जाते हैं जो आगे चलकर शादीशुदा जीवन में परेशानियां खड़ी करती हैं। ऐसे में आप किसे जीवनसाथी बनाना चाहती हैं इसका फैसला सोच-समझकर ही करना चाहिए। आज हम आपको ऐसे ही 5 तरह के लड़कों के बारे में बताएंगे, जिनसे कभी भी शादी नहीं करनी चाहिए।

झूठे बोलने वाले

अगर शादी से पहले ही लड़का आपसे या परिवार से बातें छिपाता है तो अपनी फीलिंग्स पर कंट्रोल करें। इस तरह के लोग भविष्य में आपको बड़ा धोखा दे सकते हैं। ऐसे में आपका होने वाला पार्टनर भी हद से ज्यादा झूठ बोलना है तो उससे दूर होने में ही आपकी भलाई है।

PunjabKesari

पाखंडी लोग

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अपने पार्टनर की फीलिंग्स से ज्यादा स्टेटस की चिंता होती है। ऐसे लोग कहते कुछ और है लेकिन करते कुछ और हैं। यह सोचने की भूल ना करें कि शादी के बाद वह बदल जाएंगे। अगर आप ऐसे व्यक्ति के साथ रहेंगी तो आपकी सुख-शांति भंग हो जाएगी।

खुद को विक्टिम दिखाने वाले

अपने आप को बेचारा दिखाने वाले नेगेटिव होते हैं क्योंकि इन्हें लगता है कि हर कोई उन्हें चोट पहुंचा देगा या धोखा देगा। ये भावनाएं उन तक ही सीमित नहीं रहती बल्कि आसपास रहने वाले लोगों पर भी उसका पड़ता है। ऐसे लोग शादी के बाद शक्की भी हो सकती है इसलिए सोच-समझकर ही फैसला लें।

मैं, मेरा.. सोच वाले लोग

अगर आपका पार्टनर अपनी तारीख करते हुए थकता नहीं तो उनसे दूर ही रहें। ऐसे लोग देखने में तो कॉन्फिडेंट और क्यूट लगते हैं लेकिन जब यह आदत हद से बढ़ जाए तो मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

PunjabKesari

Related News