25 APRTHURSDAY2024 1:11:48 AM
Nari

भड़की Gauahar Khan ने लगाई यूजर्स की क्लास, बोलीं- मुस्लिम हूं मेरा अधिकार कोई नहीं छीन सकता

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 12 Jan, 2022 04:29 PM
भड़की Gauahar Khan ने लगाई यूजर्स की क्लास, बोलीं- मुस्लिम हूं मेरा अधिकार कोई नहीं छीन सकता

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां सेलिब्रिटी हो या आम लोग, अपनी राय रख सकते हैं और बहुत से विवाद भी यहीं से शुरू हो जाते हैं। बिग बॉस 7 की विनर रह चुकी गौहर खान भी इन दिनों सोशल मीडिया यूजर्स पर खूब भड़क रही है, जब से उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने एक्स-ब्वॉयफ्रैंड कुशाल टंडन पर धर्म बदलने की डिमांड की थी। जिस वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया था। इसी के साथ अभिनेत्री गौहर खान मुस्लिमों के लिए अलग कानून के विरोध में भी भड़कीं हुई है और उन्होंने ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC)’ की माँग के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है।

PunjabKesari

दरअसल ये सब शुरू हुआ उद्यमी आशाजडेजा मोटवानी (Asha Jadeja Motwani) के ट्वीट के बाद से जिसमें उन्होंने ये ध्यान दिलाया कि बाहरी दुनिया को ये नहीं पता है कि भारत में अभी भी हिन्दुओं और मुस्लिम के लिए अलग-अलग परिवार सम्बंधित कानून हैं। साथ ही कहा कि कैसे हिन्दुओं को सेक्युलर (Secular) कानून का पालन करना पड़ता है और इसके उलट मुस्लिम 4 पत्नियाँ रखने के लिए स्वतंत्र हैं और वो अपनी पत्नियों और बच्चियों को शरिया कानून के नाम पर शिक्षा से वंचित करने का भी अधिकार रखते हैं। इस पर आशा ने भारत के हर एक नागरिक के लिए समान कानून यानि UCC को लागू करने की मांग रखी है। उन्होंने अपने इस ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कार्यालय को भी टैग किया। उन्होंने हिन्दुओं के लिए बराबर के अधिकार की माँग रखी और आशा का यही ट्वीट गौहर खान को चुभ गया और इसका जवाब देते हुए गौहर ने लिखा - “हे लूजर! मैं एक मुस्लिम हूँ और कोई भी मुझे मेरे अधिकारों के इस्तेमाल से वंचित नहीं कर सकता है। भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। ये लोकतांत्रिक है, तानाशाही नहीं है – जैसा कि तुम चाहती हो। इसीलिए, तुम अमेरिका में सुविधा की ज़िंदगी जीती रहो और मेरे देश में घृणा फैलाना बंद करो।”

 

 

इसी के साथ गौहर पूछती हैं कि अपने समुदाय के लिए विशेष अधिकार कब से ‘सेक्युलरिज्म’ के अंतर्गत आ गया? इसी के साथ एक बार फिर गौहर और उनके एक्स कुशाल के साथ टूटे रिश्ते का मामला फिर से उठ गया है। दरअसल एक रिपोर्ट में कुशाल और गौहर के अलग होने की मुख्य वजह धर्म बताई गई, जिसमें कहा गया कि गौहर, कुशाल से धर्म बदलने की डिमांड की थीं। वहीं खबरों के मुताबिक, कहा ये भी जा रहा है कि खुद कुशाल टंडन ने स्वीकार किया था कि गौहर खान से उनके धर्म को लेकर हमेशा उनसे झगड़ा होता था। गौहर खान चाहती थीं कि कुशल धर्मांतरित होकर मुस्लिम बन जाएं लेकिन, उनके इस्लाम न अपनाने के कारण ये रिश्ता टूट गया हालांकि गौहर इन सब बातों पर भड़कती नजर आईं और गलत करार देती नजर आई।

PunjabKesari

बता दें कि एक हजारों में मेरी बहना फेम टीवी स्टार कुशाल टंडन और एक्ट्रेस गौहर खान, दोनों साल 2013 में 'बिग बॉस 7' में करीब आए थे। लेकिन यह रिश्ता ज्यादा देर टिक नहीं पाया। फैंस को उनका खूब प्यार मिला था और वह प्यार से उन्हें 'गौशाल' कहते थे लेकिन करीब 1 साल ही डेटिंग के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। 39 साल की गौहर ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग से की थी और साल  2002 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ में प्रतियोगी के रूप में चर्चा में आई थी। उन्होंने 2009 में YRF की फिल्म ‘रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी और हाल ही में ’14 फेरे (2021)’ में दिखी थीं।  इश्कजादे, ‘बेगम जान जैसी फिल्मों के साथ-साथ वह ‘तांडव’ वेब सीरीज में भी दिखीं थी। और साल 2020 में उन्होंने संगीतकार इस्माइल दरबार के बेटे जैद से निकाह किया था।

Related News