27 APRSATURDAY2024 12:09:49 AM
Nari

चेहरे पर एक्ट्रेस जैसा ग्लो पाने के लिए सोने से पहले जरूर करें ये काम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 06 Mar, 2020 10:18 AM
चेहरे पर एक्ट्रेस जैसा ग्लो पाने के लिए सोने से पहले जरूर करें ये काम

हर लड़की अपनी स्किन पर पार्लर जैसा निखार पाना चाहती है। मगर गलत लाइफ-स्टाइट, खान-पान और त्वचा का अच्छे से ध्यान न रखने के कारण स्किन से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही चेहरा डल और ड्राई दिखाई देने लगता है। ऐसे में रात को सोने से पहले कुछ टिप्स फॉलो कर इस परेशानी से बचा जा सकता है। इसके लिए कोई ब्यूटी ट्रीटमेंट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। तो चलिए जानते है उन टिप्स के बारे में जिसे अपनाकर आप नेचुरली और एक्ट्रेस जैसी स्किन पा सकते है। 

पानी

शरीर में पानी की कमी के कारण स्किन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। ऐसे में इनसे राहत पाने के लिए रोजाना सोने से पहले 1 गिलास पानी जरूर पिएं। इससे स्किन में नमी बरकरार रहेगी। इसके साथ ही यह खून में मौजूद विषैले पदार्थों को बाहर निकालकर त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाता है।

Image result for water drinking girl images,nari

गाजर

चेहरे पर एक्ट्रेस सा ग्लो पाने के लिए अपनी डाइट का खास ध्यान रखना चाहिए। खाने में पौष्टिक चीजों का सेवन करें। स्किन पर ग्लो लाने के लिए गाजर का सेवन करना बेस्ट ऑप्शन है। गाजर में विटामिन, कैल्शियम, आयरन, एंटी-ऑक्सीडेंट आदि गुण होते हैं। यह डेड स्किन सैल्स को रिमूव कर ने सैल्स बनाने में मदद करती है। ऐसे में चेहरे पर नेचुरली ग्लो पाने के लिए नियमित रूप से रात को सोने से पहले 1 गाजर का ‌‌‌‌‌‌‌सेवन करें। 

कॉफी

चेहरे पर नेचुरली और एक्ट्रेस जैसा ग्लो पाने के लिए सोने से पहले कॉफी पैक लगाना काफी फायदेमंद होता है। आप चाहें तो इससे फेशियल भी कर सकती है। इस पैक को बनाने के लिए 1 कटोरी में 1 टेबलस्पून कॉफी, 1/2 टेबलस्पून चावल का आटा, 1-1 टेबलस्पून कच्चा दूध और शहद डालें। सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाए। 10-15 मिनट इसे चेहरे पर लगा रहने दें। बाद में चेहरे को पानी से साफ कर लें। यह पैक स्किन को गहराई से साफ कर, चेहरे के दाग-धब्बे दूर कर स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाता है। 

Image result for coffee facepack,nari

दूध

दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन को गहराई से साफ कर ग्लो करने में मदद करता है। इसे पीने के साथ रोज रात को सोने से पहले इसका पैक बना कर लगाने से चेहरे पर पार्लर जैसा निखार पाने में मदद मिलती है। इसके लिए 1-1 टेबलस्पून दूध और शहद मिक्स कर चेहरे पर मसाज करते हुए 10-15 मिनट तक रहने दें। 

Image result for milk facepack,nari

एवोकाडो 

एवोकाडो खाने के साथ इसका पैक चेहरे पर लगाने से स्किन हैल्दी और ग्लोइंग होती है। इसमें पाएं जाने वाले एंटी- एजिंग तत्व चेहरे के पिंपल्स, झुर्रियों, झाइयों को दूर करने में मदद करता है।

संतरा

विटामिन सी से भरपूर संतरा चेहरे पर ग्लो लाने का काम करता है। जहां यह खाने में फायदेमंद होता है वही इसके छिलकों के पाउडर को रोज वॉटर और मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर तैयार पेस्ट को चेहरे पर लगाने से पार्लर जैसा ग्लो मिलता है।

Image result for orange facepack,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News