27 APRSATURDAY2024 3:05:34 PM
Nari

पहली बार जा रहें है डेट पर तो न करें ये गलतियां

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 27 Feb, 2020 11:18 AM
पहली बार जा रहें है डेट पर तो न करें ये गलतियां

हम जब भी किसी व्यक्ति से मिलते है तो उनपर अपना अच्छा इम्प्रेशन डालने की पूरी कोशिश करते है। किसी के साथ पहली मुलाकात पर ही सामने वाला आपके बारे में काफी कुछ जज कर लेता है। खासतौर पर पहली डेड पर जाने के लिए इन सब चीजों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। मगर कभी अंजाने में ही आपकी कुछ गलत आदतें सामने वाले पर अच्छे की जगह बुरा प्रभाव डालने का काम करती है। ऐसे में सामने वाले पर आपका नेगेटिव असर पड़ता है। तो चलिए आज हम कुछ ऐसी आदतों के बारें में बताते है जिसे समय रहते बदल लेना ही सही होगा। नहीं तो रिश्ता आगे बढ़ने की बजाय वहीं पर रूक जाएगा।

खराब ग्रामर यूज करना

अक्सर लोग सामने वाले पर अपना अच्छा प्रभाव डालने के लिए इंगलिंश को यूज करते है। मगर गलत ग्रामर का इस्तेमाल करने से इम्प्रेशन गलत पड़ने के चांचिस ज्यादा होते है। ऐसा भी हो सकता है कि आपकी खराब ग्रामर के कारण सामने वाले को आपकी बातें समझ न आए। इसलिए जरूरी है कि आप पहली मुलाकात में उसीलेग्वेच का इस्तेमाल करें जिसमें आप कंफर्टेबल फील करते है। ताकि आपकी फर्स्ट डेट पर इम्प्रेशन अच्छा पड़े। 

Image result for couple pic,nari

ज्यादा बोलना और कम सुनना

किसी से पहली बार मिलने पर खुद बोलते जाने और उसे बोलने का मौका न देना गलत प्रभाव डालने का काम करता है। ऐसे में दूसरों को सुनने और उनके बारे में जानने की आदत डालें। ऐसा करने आपका उनपर अच्छा इम्प्रेशन पड़ेगा। हो सकता है कि वो आपसे दोबारा मिलना चाहे। 

टेबल मैनर्स न होना

किसी के साथ पहली बार डेटिंग और मुलाकात करने के लिए अच्छे से रेस्टोरेंट में जाना बेस्ट ऑप्शन होता है। वहां आप शांति के साथ अपने स्पेशन वन के साथ टाइम स्पेंड कर सकते है। मगर ऐसे में आपको टेबल मैनर्स अच्छे से फॉलो करने चाहिए। नहीं तो सामने वाले पर गलत प्रभाव पड़ेगा। इसके लिए मुंह खोलकर खाना, गलत तरीके से खाना, वेटर से गलत तरीके से बात करना आदि ऐसे छोटी-छोटी बातों का जरूर ध्यान रखें। ताकि आपका फर्स्ट इम्प्रेशन खराब न हो। 

Image result for couple pic,nari

सुस्ती और आलस दिखाना

किसी को भी मिलने पर अच्छा बिहेव करने के साथ उसको बातों पर पूरी तरह ध्यान देना चाहिए। अगर आप उनसे अच्छे से बातचीत नहीं करेंगे या सुस्ती और आलस दिखाएंगे तो ये गलत प्रभाव डालेगा। ऐसे में किसी को भी ऐसा लगेगा कि आपको डेट में इंट्रेस्ट नहीं है। इसके अलावा बार-बार उबासी लेना या उन पर ध्यान देना कि जगह उन से मुस्कुरा कर मिलें। उनसे हस कर मिले और बात करें ताकि आपकी डेट सक्सेसफुल रहें। 

बाह बांध कर मिलना

अगर आप किसी से पहली बार मिलने जा रहें तो अपना इम्प्रेशन उनपर अच्छा डालने का ध्यान रखें। इसलिए अपनी बाहों को बांधकर खड़े होने या मिलने की जगह सामने वाले से प्यार से हाथ मिलाए या चूमें। ऐसा करने से सामने वाले पर आपका पॉजीटिव प्रभाव पड़ेगा। 

Image result for couple pic,nari

 

 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News