17 SEPTUESDAY2024 12:53:07 AM
Nari

करीना का सिग्नेचर Smokey Eye Look  पाने के लिए फॉलो करें ये आसान से Steps

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 20 Aug, 2024 12:24 PM
करीना का सिग्नेचर Smokey Eye Look  पाने के लिए फॉलो करें ये आसान से Steps

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर का फैशन सेंस और मेकअप हमेशा टॉप पर रहता है, तभी तो लड़कियां उन्हें फॅालो करती हैं।  एक्ट्रेस अपनी खूबसूरत आंखों को स्मोकी आईशेडो से निखारती हैं। स्मोकी आईज एक क्लासिक और ग्लैमरस लुक है, ज पूरे फेस को ड्रामैटिक और मिस्टिक टच देता है। अगर आप भी करीना कपूर के स्मोकी आईज़ लुक को रिक्रिएट करना चाहती हैं तो इन  कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। 


आइज़ प्राइमर का इस्तेमाल करें

सबसे पहले, अपनी पलकों पर एक अच्छा आइज़ प्राइमर लगाएं। यह आईशैडो को लंबे समय तक टिकाए रखने और क्रीज़ से बचाने में मदद करेगा।

आइज़ बेस शेड

अपनी पलकों पर एक न्यूड या हल्का ब्राउन शेड आईशैडो बेस के रूप में लगाएं। यह आपकी आँखों को स्मोकी लुक के लिए तैयार करेगा।

डार्क शेड अप्लाई करें

एक डार्क ब्राउन या चारकोल ग्रे शेड का आईशैडो लें और इसे अपनी आंखों की क्रीज़ और आउटर कॉर्नर पर अप्लाई करें। इसे अच्छे से ब्लेंड करें ताकि कोई हार्ड लाइन्स न दिखें।

PunjabKesari

ब्लैक शेड लगाएं

अब ब्लैक आईशैडो लें और उसे पलकों के आउटर कॉर्नर और लॉअर लैशलाइन पर ब्लेंड करें। इसे अच्छे से मिलाएं ताकि शेड्स के बीच कोई कठोर लाइन न दिखे। 

ब्लेंडिंग

स्मोकी आईज का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है ब्लेंडिंग। एक फ्लफी ब्रश की मदद से सभी शेड्स को अच्छे से ब्लेंड करें ताकि वे आपस में मिल जाएं और एक सौम्य ग्रेडिएंट इफेक्ट बने।

लाइनर और काजल

ब्लैक जेल या पेंसिल लाइनर का इस्तेमाल करके अपनी ऊपरी और निचली लैशलाइन को लाइन करें। इसे स्मज ब्रश की मदद से थोड़ा ब्लेंड करें ताकि ये भी स्मोकी लुक में मिल जाएं।

PunjabKesari

मस्कारा और लैशेज

अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए अपने लैशेज़ पर वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा लगाएं। अगर आप ज्यादा ड्रामेटिक लुक चाहती हैं, तो फॉल्स लैशेज़ का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

फाइनल टच

अंत में, अगर आप चाहें तो अपने ब्राउ बोन और इनर कॉर्नर पर हल्का हाईलाइटर लगा सकती हैं, जिससे आपकी आंखें और भी ब्राइट और डिफाइंड दिखें।


इन स्टेप्स को फॉलो करके, आप भी करीना कपूर के जैसे परफेक्ट स्मोकी आईज़ पा सकती हैं, जो किसी भी इवेंट में आपको ग्लैमरस और आकर्षक बनाएंगे।
 

Related News