31 MARTUESDAY2020 10:52:02 PM
Nari

बर्थ-डे पर जानिए श्रुति हसन के फिटनेस व ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Jan, 2020 02:47 PM
बर्थ-डे पर जानिए श्रुति हसन के फिटनेस व ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड व साऊथ एक्ट्रेस श्रुति हासन आज अपना 34 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। वह सिर्फ अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि स्लिम फिगर व ग्लोइंग स्किन से भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। फिट रहने के लिए श्रुति जहां सही डाइट व एक्सरसाइज का सहारा लेती हैं वहीं ग्लोइंग स्किन के लिए वो नानी मां के नुस्खे अजमाती हैं।

तो चलिए आज हम श्रुति के जन्मदिन पर आपको उनके कुछ फिटनेस व ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें आप भी फॉलो कर सकते हैं।

श्रुति हासन का वर्कआउट रूटीन
एक्सरसाइज के साथ योग

श्रुति फिट रहने के लिए ना सिर्फ जिम में जाकर वर्कआउट करती हैं बल्कि योग भी उनकी फिटनेस की राज है। उनकी फिटनेस रूटीन में रनिंग, फाइट ट्रेनिंग, कार्डियो ट्रेनिंग और योगासन भी शामिल हैं।

PunjabKesari

करती हैं फिजिकल एक्टिविटी

फिट रहने के लिए वह 40-45 मिनट डांस, स्विमिंग, वॉर्किंग भी करती हैं। इससे ना सिर्फ उनका वजन कंट्रोल होता है बल्कि वो स्ट्रेस फ्री भी रहती है।

प्रोटीन डाइट लेती हैं श्रुति

बात अगर उनकी डाइट की करें तो इसमें प्रोटीन व कार्ब्स फूड्स जैसे अंडा, मुसली, इडली, ताजे फल, हरी पत्तेदार सब्जियां, सलाद, सूप और ग्रिल्ड चिकन शामिल होता है। इसके अलावा वह कभी-कभार अपनी पसंदीदा डिश सुशी और सांभर भी लेती हैं, जिससे उन्हें कई पोषक तत्व मिलते हैं।

नारियल पानी

दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पीने के अलावा वह नारियल पानी या तरबूज का जूस भी पीती हैं। इससे ना सिर्फ उनकी बॉडी हाइड्रेट होती है बल्कि उनकी स्किन भी ग्लो करती हैं।

PunjabKesari

मीठा खाने की शौकीन है श्रुति

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो मीठा खाने की काफी शौकीन है और वजन बढ़ने का डर छोड़ वह बेफ्रिक होकर डिजर्ट्स का मजा लेती हैं। दरअसल, उनके लिए जो डिजर्ट बनाया जाता है, वो शुगर, ग्लूटन और डेयरी फ्री होता है, जो स्वादिष्ट होने के साथ वजन भी कंट्रोल करता है।

चलिए अब बात करते हैं श्रुति के ब्यूटी सीक्रेट्स की...

. श्रुति अपनी त्वचा के लिए केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करना पसंद नहीं करती।
. वह रात को सोने से पहले मेकअप रिमूव करना भी नहीं भूलती।
. अगर श्रुति घर पर होती हैं तो चेहरे पर कोई मेकअप नहीं लगाती, ताकि उनकी स्किन सांस ले सके।
. नाईट क्रीम और सनस्क्रीम के बिना श्रुति घर से बाहर नहीं निकलती और न ही सोती है।
. श्रुति हमेशा नेचुरल प्रोडक्ट पर भरोसा रखती है जैसे टमाटर, नींबू और शहद लगाती हैं।
. इसके अलावा वह अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए चारकोल फेस मास्क लगाती हैं। उनका कहना है कि क्लीन और हेल्दी स्किन के लिए एक्टिवेटेड चारकोल मास्क बहुत फायदेमंद है।

PunjabKesari

सेल्फ कॉन्फिडेंस है असली खूबसूरती

ब्यूटी के बारे मे श्रुति कहती है कि खूबसूरती कुछ नहीं बल्कि सेल्फ कॉन्फिडेंस है। इसका कोई सीक्रेट नहीं है , हमारा दिमाग और बॉडी ही हमें सुंदर बनाता है। अगर आप इस सोच के साथ चलेंगे तो आप पर कोई भी ऑउटफिट सूट करेगा जैसे मुझ पर करता है और इसलिए मैं सुंदर लगती हूं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News