24 JANSUNDAY2021 1:15:06 PM
Nari

सिर्फ मनी प्लांट ही नहीं, यह पौधा भी चुंबक की तरह खींचता है पैसे!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Jan, 2021 01:41 PM
सिर्फ मनी प्लांट ही नहीं, यह पौधा भी चुंबक की तरह खींचता है पैसे!

पैसों की किल्लत दूर करने के लिए लोग वास्तु के अनुसार मनी प्लांट का पौधा रखते हैं लेकिन इसके अलावा एक और भी पौधा भी है जिसे घर में लगाने से धन लाभ होता है। चीनी वास्तुशास्त्र में, क्रासुला पौधे को ही मनी प्लांट के बराबर माना जाता है। इसे लगाने से ना सिर्फ पैसों की किल्लत दूर होती है बल्कि घर में सुख-समृद्धि और शांति भी कायम रहती है। चलिए आज हम आपको बताते हैं क्रासुला पौधे के जबरदस्त फायदे...

धन को चुंबक की तरह खींचता है क्रांसुला

मोटी और मुलायम पत्तियों वाला यह पौधा बहुत तेजी से फैलता है। वहीं, इसे ज्यादा धूप की जरूरत नहीं पड़ती है इसलिए आप इसे घर के अंदर आराम से रख सकते हैं। फेंगशुई के अनुसार, यह पौधा पॉजिटिव एनर्जी और धन को घर की ओर खींचता है इसलिए इसे मुख्य द्वार के पास लगाना शुभ माना जाता है।

PunjabKesari

हरा-भरा पौधा ही फायदेमंद

हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि क्रासुला मुरझाए नहीं क्योंकि इसकी पत्तियों का मुरझाना, पीला या सफेद होना अशुभ माना जाता है। अगर ऐसा हो तो इसके खराब पत्ते तुरंत हटा दें।

घर में रखना बेहद आसान

इस पौधे की ज्यादा केयर करने की आवश्यकता भी नहीं होती। इसमें 3-4 दिनों के बाद पानी डालेंगे तो भी यह हरा भरा ही रहेगा। क्रसुला प्लांट को आप घर में कहीं पर भी रख सकते हैं। इसको ना ज्यादा धूप की जरूरत होती है और ना ही छांव की। 

सही दिशा में लगाने से ही मिलेगा फायदा

क्रासुला प्लांट को मेन गेट की दाईं तरफ लगाएं। वहीं बिजनेस में तरक्की चाहिए तो इसे ऑफिस डेस्क पर रखें।

PunjabKesari

परिवार में बढ़ाए प्यार

घर के अंदर क्रासुला प्लांट लगाने से परिवार में एकता और मिठास आती है। साथ ही बेडरूम इस पौधे को लगाने से पति-पत्नी में मन-मुटाव भी नहीं होता और दोनों में प्यार भी बढ़ता है।

तनाव को करे दूर

क्रासूला में लगे सफेद रंग के फूल देखने से मन को शांति मिलती है और यह मूड़ को भी फ्रैश करता है, जिससे तनाव दूर होता है।

अच्छी सेहत

फेंगशुई के अनुसार, घर में यह पौधा लगाने से परिवार के लोगों की सेहत भी दूर रहती है। इससे निकलने वाली ऊर्जी व गैसें आपको बीमारियों से दूर रखती हैं।

बुरी शक्तियों को रखे दूर

माना जाता है कि मुख्य द्वार पर यह पौधा लगाने से सभी बुरी शक्तियां घर से दूर रहती हैं।

PunjabKesari

Related News