26 APRFRIDAY2024 11:57:30 AM
Nari

गर्मियों में कूल और स्टाइलिश दिखने के लिए फॉलो करें ये फैशन टिप्‍स

  • Edited By neetu,
  • Updated: 05 Apr, 2022 04:59 PM
गर्मियों में कूल और स्टाइलिश दिखने के लिए फॉलो करें ये फैशन टिप्‍स

तेज और चिलचिलाती गर्मी में फैशन को मेंटेन करना मुश्किल हो जाता है। मगर आज हम आपके लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं। इन टिप्स को फॉलो करके आप गर्मी में भी कूल व स्टाइलिश दिख सकती हैं। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

ऐसे कपड़े पहनें

गर्मियों में ज्यादा से ज्यादा सूती, खादी और शिफॉन के कपड़े ही पहननें। इससे आपको गर्म कम लगने के साथ आराम महसूस होगा। अगर आप घर पर है तो स्लीव लेस और हाफ स्लीव कपड़े भी पहन सकती हैं। मगर घर से बाहर जाने पर फुल स्लीव ही पहनें। ताकि आप तेज धूप से बच पाएं।

PunjabKesari

ऐसे कपड़े पहनने से बचें

गर्मियों में सिल्क, नायलॉन, वेलवेट जैसे कपड़े पहनने से बचना चाहिए। ये भारी व मोटे होते हैं। ऐसे में इन्हें पहनने से शरीर में सही से हवा नहीं पहुंचती हैं, जिसके कारण ज्यादा गर्मी लगती है। इसके कारण स्किन इंफेक्शन होने का खतरा भी रहता है।

सही रंग के कपड़े चुनें

गर्मियों में गहरे, चमकीले रंगों की जगह लाइट कलर के कपड़े पहनें। असल में, ज्यादा गाढ़े रंग गर्मी पैदा करते हैं। इसे पहनने से पसीना आने की दिक्कत होती है। इसलिए गर्मियों में लाइट पिंक, लेमन, पीच, केसरी और आसमानी रंग के कपड़े पहनें। आप कुर्ती के साथ प्लाजो, जींस के साथ कूल सा टॉप या सलवार सूट पहन सकती हैं।

PunjabKesari

सिर कवर ना करें

गर्मी में घर से बाहर जाने पहले सिर कवर जरूर करें। नहीं तो इससे लू लगने का खतरा हो सकता है। इसके कारण सिर में दर्द, डिहाइड्रेशन जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए कहीं बाहर जाने से पहले सिर को कैप, हैट, स्कॉर्फ आदि से ढककर ही जाएं। इससे आप गर्मी से बचने के साथ फैशनेबल भी दिखाई देंगे।

गॉगल्स लगाएं

गर्मी से बचने और स्टाइलिश दिखने के लिए गॉगल्स लगाना बेस्ट ऑप्शन है। इससे आपकी आंखों का सूरज की तेज किरणों और गर्मी से बचाव रहेगा।

PunjabKesari

सिंपल व लाइट मेकअप करें

अगर आप लंबे समय तक घर से बाहर रहती हैं तो मेकअप खराब हो सकता है। इससे बचने के साथ आप सिंपल व लाइट मेकअप ही करें। इसके लिए चेहरे पर सनसक्रीन, लाइन, काजल और मस्कारा लगाएं। अगर आप चाहती हैं तो लाइट सा आईमेकअप करें। इससे आप फैशनेबल दिखने के साथ फ्रेश फील भी करेंगी।

 

 

 

 

Related News