02 MAYTHURSDAY2024 9:18:13 AM
Nari

सोनम को Troll करने वालों को फैशन ब्लॉगर ने दिया जवाब, बताई इस आउटफिट की पूरी History

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 May, 2023 03:22 PM
सोनम को Troll करने वालों को फैशन ब्लॉगर ने दिया जवाब, बताई इस आउटफिट की पूरी History

सोनम कपूर बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ- साथ फैशन क्वीन भी है। वह अपने कमाल के  फैशन सेंस और स्टाइल स्टेटमेंट से सभी को इंप्रेस करती ही रहती हैं। हाल ही में किंग चार्ल्स के ताजपोशी समारोह का हिस्सा बनकर सोनम ने बता ही दिया था कि वह किस कदर पॉपुलर है।  उस खास मौके पर पहने गए आउटफिट को लेकर अब पूरी डिटेल सामने आई है। 

PunjabKesari
7 मई को किंग चार्ल्स कोरोनेशन कॉन्सर्ट में शामिल हुई सोनम ने अपनी स्पीच की शुरुआत 'नमस्ते' से की थी और उसके बाद उन्होंने आगे की लाइन्स बोलती हैं। वह जिस लहजे में देश को रिप्रेजेंट करती हैं, वह काबीले तारीफ था। इस खास दिन में सोनम ने अनामिका खन्ना (Anamika Khanna) और एमिलिया विकस्टेड (Emilia Wickstead) का को-डिज़ाइन किया हुआ एक गाउन पहना था, जो देखने में बहुत खूबसूरत था। 

PunjabKesari
इस बेस्पोक फ्लोर-लेंथ गाउन में एक्ट्रेस काफी गॉर्जियस लग रही थी। हाल ही में फैशन ब्लॉगर, आमिर अली शाह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस आउटफिट के  इतिहास के बारे में एक लंबी पोस्ट लिखी है। अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर शाह ने बताया कि सोनम कपूर की  प्रिंटेड ड्रेस में ऐसा क्या असाधारण था। इस तरह के फैब्रिक के इतिहास के बारे में बात करते हुए फैशन ब्लॉगर ने लिखा- यह निश्चित रूप से बेडशीट जैसा दिखता है। वर्तमान समय में, यह व्यापक रूप से चादरें, पर्दे और असबाब के लिए उपयोग किया जाता है।  उन्होंने बताया कि इस तरह के कपड़े को विश्व स्तर पर प्रशंसा मिली और फैशन और डिजाइन में वैश्विक क्रांति में योगदान दिया। 

PunjabKesari
फैशन ब्लॉगर ने अपने पोस्ट में लिखा- चींट एक साधारण बुना हुआ चमकता हुआ सूती कपड़ा था जिसे जीवंत रंगों में रंगा या मुद्रित किया गया था।  इसके बाद आमिर ने इस पर कुछ प्रकाश डाला कि कैसे यूरोपीय लोगों ने अपने घरों को शानदार मैडर और इंडिगो रंगों से भरने के लिए "इंडियन" शैली को अपनाया जो विदेशी वनस्पतियों और जीवों को दर्शाता है। आमिर ने यह भी बताया कि कैसे यूरोपीय कपड़ा निर्माताओं ने 'हीथेन एंड पैगन्स' द्वारा उत्पादित ऐसे कपास के खिलाफ दंगे और विरोध किए। 

PunjabKesari
इस पोस्ट के सामने आने के बाद सोनम कपूर ने कमेंट सेक्शन में जाकर फैशन ब्लॉगर को धन्यवाद दिया। बता दें कि सोनम का गाउन एमिलिया विकस्टेड ने डिजाइन किया था, वहीं अनामिका खन्ना ने इसे पूरा करने के लिए कैलिको-प्रेरित प्रिंट का योगदान दिया था। बताया जा रहा है कि इंडियन डिजाइनर ने 17वीं और 18वीं सदी के केलिको प्रिंट्स से इंसपरेशन लेकर इसे तैयार किया था। 

Related News