07 AUGFRIDAY2020 3:50:33 AM
Nari

मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो घर में रख लें यह 1 चीज

  • Edited By neetu,
  • Updated: 03 Jul, 2020 01:22 PM
मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो घर में रख लें यह 1 चीज

फेंगशुई के अनुसार बहुत सी ऐसी चीजें होती है, जिन्हें घर पर रखना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसे में ही हाथी को भगवान गणेश जी का प्रतीक माना जाने से इसे चांदी की धातु में घर पर रखने से तरक्की के रास्ते खुलने के साथ जीवन में सफलता मिलती है। इससे समाज में यश और कीर्ति मिलने के साथ जीवन घर मे साकारात्नक ऊर्जा का संचार होता है। तो चलिए जानते है चांदी का हाथी घर पर रखने से हमारे लिए किस तरह शुभफलाई होता है। 

पॉजीटिव एनर्जी का करें संचार

घर के मेन गेट के पास चांदी के हाथी के जोड़ों का स्टैच्यू रखने से घर में साकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसे रखते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि दोनों हाथी के मुंह एक-दूसरे के आमने- सामने हो। इससे घर में गुड़ लक आएगा। परिवार वालों की किस्मत के रास्ते खुलेंगे। आप चांदी की जगह पत्थर के हाथी को भी रख सकते है। 

Silver Elephants,nari

सम्मान दिलाए

घर, दुकान या ऑफिस की उत्तर और दक्षिण दिशा लाल रंग का हाथी रखना बेहद शुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति को समाज में मान- सम्मान मिलता है।

आर्थिक स्थिति करें मजबूत

मान्यता है कि हाथी को पालने से पैसों से जुड़ी समस्याओं दूर होती है। मगर आज के समय में हाथी पालना और उसे संभालना बहुत चुनौतीपूर्ण काम है। इसी जगह आप घर चांदी के हाथी की मूर्ती रख सकते हैं। इससे देवी लक्ष्मी की अपार कृपा आपके घर-परिवार पर बनी रहेगी। इसके अलावा इसे तिजोरी में रखने से घर में लक्ष्मी मां का वास रहेगा। ऐसे में पैसों से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होगी।

nari

मैरिड लाइफ में लाए मिठास

चांदी के हाथी के जोड़े को रखने से रिश्ते में मिठास आती है। पति-पत्नि के बीच कीे मनमुटाव दूर हो प्रेम में वृद्धि होती है। आप चांदी की जगह घर पर हाथी की पेंटिंग, तस्वीर भी लगा सकते है। इसके अलावा बेडरूम की बेडशेट, कुशन कवर भी रख रखते है। 

बच्चे के साथ बॉन्डिंग बढ़ाए 

जो अभी नई-नई मां बनी होती है। उन माओं को अपने अपने कमरे में हथिनी और उसके बच्चे की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे मां और बच्चे के बीट की बॉन्डिंग बेहतर होती है। 

nari

बौद्धिक क्षमता बढ़ाएं

बच्चों की बौद्धिक और एकाग्रता शक्ति बढ़ाने के लिए उनके स्टडी टेबल के पास हाथी का स्टैच्यू रखें। इससे बच्चों का ध्यान पढ़ाई में लगेगा। आप चांदी की जगह हाथी की पेंटिंग या तस्वीर भी उनके स्टडी रूम में लगा सकते हैं।

कारोबार में दिलाएं तरक्की

कारोबार में तरक्की पाने के लिए अपने ऑफिस, दुकान आदि पर हाथी का स्टैच्यू रखें। इस बात का खास ध्यान रखें कि हाथी का मुंह आपके लैपटॉप या जरूरी चीजों की तरफ हो। इससे आपका उत्साह बढ़ेगा। तरक्की के रास्ते खुलने के साथ हर काम में सफलता मिलेगी। आप चांदी के हाथी की जगह संगमरमर के पत्थरों से तैयार हाथी भी कार्यक्षेत्र में रख सकते हैं।  

 Silver Elephant,nari

घर की खुशहाली रहें बरकरार

घर की उत्तर या पूर्व दिशा में हाथी की मूर्ती या स्टैच्यू रखना फायदेमंद होता है। इससे परिवार के सदस्यों की सेहत और सुख- शांति बनी रहती है। हाथी की मूर्ती में उसने क्रिस्टल बॉल को अपनी सूंड से पकड़ा हो। 

Related News