01 MAYWEDNESDAY2024 6:03:55 PM
Nari

New Year के पहले दिन कर लें ये काम,  सारा साल रहेगी बरकत

  • Edited By palak,
  • Updated: 30 Dec, 2023 04:44 PM
New Year के पहले दिन कर लें ये काम,  सारा साल रहेगी बरकत

कल के बाद 1 जनवरी से एक नया साल शुरु होने वाला है। वास्तु शास्त्र की मानें तो नए साल वाले दिन कुछ उपाय करने से व्यक्ति को सुख-शांति और धन का लाभ होता है। हर किसी की चाहत होती है कि उसका आने वाला साल खुशियों से भरा रहे और मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे। वास्तु शास्त्र में नए साल के दिन किए जाने वाले उपाय के बारे में बताया है। उन उपायों को करने से व्यक्ति को जीवन में सुख-शांति मिलती है और जीवन की परेशानियां से भी राहत मिलती है परंतु इसी शास्त्र की मानें तो कुछ ऐसे कार्यों के बारे में भी बताया गया है जिन्हें नए साल पर नहीं करना चाहिए। तो चलिए आज अपने इस आर्टिकल के जरिए आपको बताते हैं कि नए साल वाले दिन क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।

आर्थिक तंगी होगी दूर 

यदि आप जीवन में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो नए साल के पहले दिन सुबह नहाने के बाद भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें। इस दौरान मां लक्ष्मी को एकाक्षी नारियल चढ़ाएं। इसके बाद इसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। मान्यताओं के अनुसार, इससे आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

बढ़ेगी सुख-समृद्धि 

वास्तु मान्यताओं के अनुसार, इस दिन तांबे के लौटे में जल भरकर केसर डालें। इसके बाद यह जल शिवलिंग पर चढ़ाएं। जल चढ़ाते हुए ऊं महादेवाय नम: मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

गरीबों को करें दान 

नए साल के पहले दिन श्रद्धा अनुसार, गरीबों को दान करें। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से जीवन में सुख-शांति मिलती है। इसके अलावा नए साल के पहले दिन भजन-कीर्तन करना चाहिए। इससे भी सारा साल अच्छा निकलता है।

PunjabKesari

न करें ये काम 

. नए साल के पहले दिन वाद-विवाद न करें। इससे घर में सारा साल नेगेटिव एनर्जी का वास होता है। 

PunjabKesari

. इसके अलावा इस दिन तामसिक भोजन का ही सेवन करें। नए साल के दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान के साथ पूजा करें। 

. इस दिन किसी का भी अपमान न करें। 

.  नए साल के पहले दिन घर में धारधार चीजें नहीं लाना चाहिए। इन चीजों का प्रयोग न करें।  

Related News