21 JULSUNDAY2024 12:01:51 AM
Nari

बाथरूम से जुड़ी इन बातों को बिल्कुल न करें नजरअंदाज, वरना बाद में पछताना पड़ेगा!

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 06 Jun, 2023 04:31 PM
बाथरूम से जुड़ी इन बातों को बिल्कुल न करें नजरअंदाज, वरना बाद में पछताना पड़ेगा!

घर के वास्‍तु को भूलकर भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। क्योंकि इसका सीधा प्रभाव आपके जीवन पर पड़ता है। घर का पूजा घर, किचन के अलावा बाथरूम बहुत महत्वपूर्ण भाग होता है। क्योंकि यह एक ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है। जिसके प्रभाव से व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है। क्या आपने कभी सोचा है कि बाथरूम में हमारे द्वारा की गई छोटी मोटी गलतियां बड़े वास्तु दोष का कारण बन सकती हैं अगर नहीं तो चलिए जानते है उनके बारे में।

दरवाजा हमेशा रखें बंद

घर में बाथरूम जाने के बाद ध्यान रहे उसका दरवाजा खुला ना छोड़ें। क्योंकि बाथरूम का दरवाजा रखने से इसकी बदबू घर के अन्य कमरों में आती है साथ में ये ढेर सारी नकारात्मक उर्जा लेकर प्रवेश करती है। जिसका बुरा प्रभाव घर के सदस्यों के ऊपर देखने मिलता है।

सफाई का रखें ध्यान

बाथरूम में साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखें। इसके अंदर की बदबू को खत्म करने के लिए रूम फरफ्यूम या अन्य सुगंधित चीजों का उपयोग करना चाहिए। इससे अंदर कम से कम नेगेटिव एनर्जी शेष रहेगी।

PunjabKesari

बाहर निकालें हवा

कोशिश करें कि अपने बाथरूम में एक एक्जोस्ट फैन जरूर लगाए। इस फैन से बाथरूम के अंदर की बदबू बाहर निकल जाएगी।

इस दिशा में बनाए शौचालय

यदि आप नए घर का निर्माण कर रहे हैं तो घर की पूर्व दिशा में स्नान घर बनाए जबकि दक्षिण दिशा में शौचालय बनाए।

PunjabKesari

नल न टपके

बाथरूम और स्नानघर में यदि कोई नल ठीक से बंद नहीं होता हैं और लगातार टपकता रहता हैं तो इसे तुरंत बदल दें। ये अशुभ होता हैं और हानिकारक भी साबित होता है।

कमरे में न बनाएं बाथरूम

कई लोग ऐसे भी होते है जो प्राइवेसी के चलते बाथरूम बेडरूम से अटैज बनवा लेते हैं जो कि वास्तु शास्त्र के अनुसार हानिकारक है। इससे वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता हैं।

PunjabKesari

आइना न रखें

वास्तु शास्त्र का कहना है कि बाथरूम में अगर आप कोई भी आइना लगाते है या रखते है तो उसे फौरन हटा दें। अगर आप ऐसा नहीं करते तो इसके परिणाम उल्टे होंगे।


 


 

 


 


 

 


 


 

 
 

Related News