23 OCTFRIDAY2020 6:00:54 AM
Nari

चेहरे पर आएगा Diamond Glow, टीवी एक्ट्रेस दीपिका ने बताया कम पैसों का फेशियल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 09 Oct, 2020 06:30 PM
चेहरे पर आएगा Diamond Glow, टीवी एक्ट्रेस दीपिका ने बताया कम पैसों का फेशियल

फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है। नवरात्रि के बाद दुर्गा पूजा, करवाचौथ और दीवाली जैसे त्यौहार आने वाले हैं। फेस्टिवल में महिलाओं को बहुत  सारा काम होता है, जिसके कारण वह पार्लर में नहीं जा सकती। वहीं, कोरोना के चलते अभी पार्लर में जाना सेफ भी नहीं है। ऐसे में आप टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ के देसी नुस्खे से घर पर ही फेशियल कर सकती हैं।

दीपिका के नुस्खे से पाएं ग्लोइंग स्किन

दरअसल, दीपिका अपने यूट्यूब चैनल 'दीपिका की दुनिया' में महिलाओं को नेचुरल टिप्स देती रहती हैं, जो काफी कारगार भी होते हैं। हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो चावल से फेशियल करने का तरीका बताती नजर आ रही थी। चावल ना सिर्फ स्किन को ग्लोइंग ही नहीं होती बल्कि इससे में कसावट भी आती है। चलिए आपको बताते हैं दीपिका का घरेलू नुस्खा, जो हर लड़की के आएगा काम...

PunjabKesari

चावल फेस स्क्रब

स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले 1 छोटे चम्मच चीनी को दरदरा पीस लें। इसके बाद इसमें 1/2 छोटा चम्मच शहद, 1 छोटा चम्मच कॉफी पाउडर, 2 बूंद टी-ट्री ऑयल और कुछ बूदें नारियल तेल मिक्स करें। अगर नारियल सूट नहीं करता तो आप इसमें नींबू डाल सकते हैं। अब चेहरे को साफ करके इससे हल्के हाथों से स्क्रब करें। 10 मिनट बाद चेहरे को नॉर्मल पानी से धोएं। अगर आपकी स्किन को सूट करता है तो इसके बाद स्टीम लें और फिर ब्लैकहेड्स निकाल लें।

PunjabKesari

​राइस फेस पैक

फेस बनाने के लिए 4 चम्‍मच पके चावल, 1/4 टीस्‍पून दूध, 2 टीस्‍पून शहद मिक्स करें। आप पके चावल की बजाए इसका आटा भी यूज कर सकती हैं। इसे चेहरे पर गर्दन पर अच्छी तरह लगाकर 30 मिनट के लिए छोड़ दें। जब पैक सूख जाए तो चावल के बचे हुए पानी या माड़ से चेहरा धो लें। आप चाहें तो फेस पैक को एयर टाइट कंटेनर में स्टोर भी कर सकते हैं और रोजाना यूज कर सकते हैं।

PunjabKesari

​सीरम लगाएं

इसके बाद चेहरे पर कोई भी अच्छी कंपनी का सीरम लगाएं। 3-4 सीरम की बूंदों को चेहरे पर टैब करके लगाएं। ध्यान रखें कि आपके सीरम में पेप्टाइट्ज, स्टेम सेल्स और विटमिन्‍स जैसे तत्व मौजूद हो। अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है तो आप सीरम को माइश्चराइजर में मिक्स करके लगाएं। इससे स्किन ड्राई नहीं होगी।

कितनी बार करें इस्तेमाल?

स्क्रब को आप हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं फेस पैक को रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, किसी या फंक्शन या त्यौहार के दौरान कम से कम 5 दिन चावल से फेशियल करें। इससे स्किन ग्लोइंग दिखेगी।

​चावल से बने इस फेस पैक और स्क्रब के फायदे

. टैनिंग हटाने में मददगार
. स्किन को बनाए टाइट
. यह तेल को अवशोषित करके मुहांसों की समस्या को दूर करता है। 
. इससे फाइन लाइन्स, झुर्रियां पिगमेंटेशन जैसी प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा मिलता है।

Related News