20 APRSATURDAY2024 12:10:03 PM
Nari

घर पर ही मिलेगा पार्लर जैसा निखार, बस ऐसे करें देसी घी का इस्तेमाल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 06 Jan, 2023 10:39 AM
घर पर ही मिलेगा पार्लर जैसा निखार, बस ऐसे करें देसी घी का इस्तेमाल

घी सिर्फ खाने का स्वाद नहीं बढ़ाता बल्कि आपकी स्किन में निखार भी लाता है। बदलते लाइफस्टाइल ने हमारी खाने की आदतें बदल दी हैं। लोग हेल्थ को लेकर इतने सजग हो गए है कि उनकी डाइट में घी की कोई जगह नहीं है। उन्हें लगता है घी खाने से उनका वेट बढ़ेगा। लेकिन आप जानते हैं घी ना सिर्फ आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद है। घी में ऐसे गुण हैं कि यह आपकी त्‍वचा के रूखेपन को दूर करने के साथ-साथ आपकी स्किन को मुलायम, चमकदार और खुबसूरत बनाने में भी मदद करता है। साथ ही चेहरे से दाग-धब्बे, पिंपल्स और डार्क सर्कल्स हटाने में भी घी मददगार है....

चेहरे पर ऐसे लगाएं देसी घी

घी और बेसन

पिग्मेंटेशन या कहें झाइयों के लिए 2 चम्मच घी लें। इसमें एक चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी और कुछ बूंदे नींबू के रस की मिला लें। इस फेस पैक को 15 मिनट चेहरे पर लगाए रखने के बाद धोएं।

PunjabKesari

घी और केसर 

झुर्रियां कम करने के लिए और घी के एंटी-एजिंग गुण पाने के लिए घी में केसर मिलाकर चेहरे पर लगाएं। एक से डेढ़ चम्मच घी लें और इसमें 3-4 केसर के छल्ले मिला लें। इसे कुछ देर साइड रखे रहने दें और फिर चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं।

PunjabKesari

घी और हल्दी 

टैनिंग और दाग धब्बे दूर करने के लिए इस फेस पैक को लगाया जा सकता है। एक कटोरी में जरूरत के अनुसार घी और आधा चम्मच हल्दी लें। इस मिश्रण को अच्छे से मिलाकर चेहरे पर 10 से 15 मिनट लगाए रखें और फिर धो लें, चेहरा निखर जाएगा।

PunjabKesari

सादा घी 

बिना किसी जद्दोजहद के भी घी का इस्तेमाल किया जा सकता है। हथेली में घी लें और चेहरे पर अच्छे से मलकर लगा लें। इससे स्किन निखरने लगेगी। रात के समय सोने से पहले आंखों के नीचे घी लगाने से डार्क सर्कल्स की दिक्कत दूर होती है। पिंपल्स पर भी उंगलियों में लेकर घी लगाया जा सकता है।

PunjabKesari

Related News