24 APRWEDNESDAY2024 11:52:14 PM
Nari

बॉलीवुड की इन नामी 8 एक्ट्रेस जैसी मौत भगवान किसी को ना दें!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 23 Aug, 2022 05:23 PM

बॉलीवुड की चकाचौंध से भरी दुनिया में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता। इस मायानगरी ने कइयों की किस्मत बनाई है तो कइयों को बर्बाद भी कर दिया है। ऐसी स्टार्स की भी आपको बहुत उदाहरणें मिल जाएगी जिन्होंने पैसा शोहरत भी इसी नगरी से कमाया लेकिन आखिर में इसी इंडस्ट्री ने उन्हें कंगाली के दिन भी दिखा दिए। कुछ तो इतनी गरीब हो गई की भीख मांगने पर मजबूर हो गई थी। आज के इस पैकेज में हम आफको उन्हीं 8 एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने आखिरी दिन इतने दर्द में गुजारे कि देखने सुनने वाले के भी रोंगटे खड़े हो गए।

पहले बात करते हैं परवीन बॉबी की

परवीन बॉबी की वो बोल्ड और ग्लैमर्स एक्ट्रेस थी जिन्होंने इंडस्ट्री में आते ही तहलका मचा दिया था लेकिन आखिरी वक्त में वह इस कद्र दुखों से गिरी रही कि उन्होंने कब मौत मिली किसी को पता ही नहीं चला। वह सिजोफ्रेनिया नाम की एक मानसिक बीमारी के साथ साथ हाई डायबिटीज थी। आखिरी वक्त में पैर की बीमारी गैंगरीन से भी वह पीड़ित हो गई थी। किडनी और शरीर के बाकी अंगों तक ने काम करना बंद कर दिया था और जब वह मरी तो 2 दिन बाद पड़ोसियों को बदबू आई तब जाकर पुलिस को इंफार्म किया गया । जब घर का दरवाजा खोला गया तो वह मृत मिली कहा जाता है कि आखिरी वक्त में परवीन इतनी अकेले पड़ गई की कि दिमागी संतुलन खो बैठी थी। वहीं इतनी शोहरत के बावजूद उन्हें एक जीवनसाथी नहीं मिल पाया।

PunjabKesari

गीतांजलि नागपाल

गीतांजलि नागपाल इंडस्ट्री की फेमस मॉडल रह चुकी हैं जिन्होंने एक दो नहीं बल्कि कई डिजाइनरों और सुष्मिता सेन जैसी बड़ी हस्तियों के साथ रैंपवॉक की  लेकिन लोगों के पैरों तले जमीन तब खिसक गई जब उन्हें साउथ दिल्ली के एक पॉश बाजार में भीख मांगते हुए पाया गया था। बताया जाता है कि गीतांजलि नशे की आदि हो गई थी जिसके चलते उनका करियर बर्बाद हो गया और सड़कों पर आई गीतांजलि भीख मांगने पर मजबूर हो गई। गीतांजलि की बदली सूरत देखकर हर कोई हैरान रह गया। साल 2008 में गीतांजलि, दुनिया को अलविदा कह गई।

PunjabKesari

मीना कुमारी

ट्रैजडी क्वीन के नाम से जानी जाने वाली मीना कुमारी ने पूरी जिंदगी काम किया लेकिन आखिरी दिनों में उनकी आर्थिक हालत बहुत खराब हो गई थीं कि अस्पताल के बिल चुकाने के पैसे उनके पास नहीं थे। कहा जाता है कि मीना शराब की आदी हो गई थी जिसके चलते उनका लिवर तक खराब हो चुका था।

PunjabKesari

निशा नूर

निशा नूर, साउथ इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस रही थी ऐसी पॉपुलेरिटी की उनके साथ रजनीकांत और कमल हासन जैसे बड़े स्टार्स काम करना चाहते थे लेकिन निशा का हश्र ऐसा होगा किसी ने नहीं सोचा था। खबरों की मानें तो प्रोड्यूसर ने धोखे से उन्हें प्रॉस्टिट्यूशन में धकेल दिया था जिसके बाद वह इंडस्ट्री से गायब हो गई। आखिरी दिनों में वह सड़क पर आखिरी सांसें गिनती मिली थी। निशा का शरीर कंकाल बन चुका था औऱ जब उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया तो पता चला उन्हें एड्स था। साल 2007 में वह जिंदगी की जंग हार गई।

PunjabKesari

विमी

अपने जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस रही विमी ने जितनी जल्दी इंडस्ट्री में जगह बनाई थी उतनी ही जल्दी वह इंडस्ट्री से गायब हो गई थी। कहा जाता है कि उनके पति ने ही उन्हें कंगाल कर दिया था और आखिरी वक्त में विमी की लाश शमशान तक ले जाने के पैसे नहीं थे। कहा जाता है कि उनके पार्थिव शरीर को ठेले से श्मशान के लिए ले जाया गया था।

PunjabKesari

अचला सचदेव

अचला सचदेव ने कई फिल्मों में काम किया था लेकिन पति की मौत के बाद वह अकेली पड़ गई थी। वह अकेले पूणे में रह रही थी लेकिन देखभाल करने वाला कोई नहीं था। कहा जाता है कि पैर फिसलने के कारण उनकी जांघ की हड्डी टूट गई । उनका खुद का बेटा अमेरिका और बेटी मुंबई में रहती थी लेकिन कोई उनकी खोज-खबर लेने नहीं आया। वह इस तरह ही दुनिया से अलविदा कह गई।

PunjabKesari

रूबी मेयर्स

बॉलीवुड एक्ट्रैस रूबी मेयर्स यानि सुलोचना ने भी करियर में काफी उतार चढ़ाव देखें। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया लेकिन आखिरी वक्त उनके पास कुछ नहीं था अकेलेपन और गरीबी में ही वह दुनिया ही छोड़ गई।

PunjabKesari

नलिनी जयवंत

बॉलीवुड की टॉप क्‍लास की एक्‍ट्रेस में शामिल नलिनी जयवंत ने 2010 में इस दुनिया को अलविदा कहा। मिस्टर एक्स जैसी फिल्‍मों में काम करने वाली नलिनी भी जीवन के अंतिम दौरा में काफी परेशान रहीं और उनके पास अस्पताल का बिल भरने के भी पैसे नहीं थे. शायद यही वजह रही कि तीन दिन तक उनकी मौत की खबर किसी को नहीं लगी।

PunjabKesari

तो देखा आपने अपने समय में पैसा शोहरत कमाने वाले इन स्टार्स को आखिर में संभालने वाला कोई नहीं था। सिर्फ यहीं नहीं और भी कई चेहरे ऐसे हैं जो अकेलेपन में घुट-घुट कर मर गई।

आपको हमारा ये पैकेज अच्छा लगा तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूलें। 

Related News