15 DECSUNDAY2019 2:55:48 PM
Nari

लगातार 87 घंटे खाना बनाकर भारत की महिला शेफ ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 28 Nov, 2019 06:30 PM
लगातार 87 घंटे खाना बनाकर भारत की महिला शेफ ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

किचन में खाना तो हर महिला ही बनाती है लेकिन कुछ महिलाएं ही उसी किचन से निकल कर अपनी पहचान बनाती है। भारत की 39 वर्षीय शेफ लता टंडन ने सबसे लंबे समय तक खाना पकाने का विश्व कीर्तिमान कायम रखते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। लता ने बताया कि गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड ने उनके इस कारनामे को लॉन्गैंस्ट कुकिंग मैराथन के रुप में मान्यता देते हुए अधिकारिक प्रमाण पत्र जारी किया हैं। 

 

PunjabKesari,nari

4 दिन तक बनाया खाना

मध्यप्रदेश के रीवा से ताल्लुक रखने वाली लता ने बताया कि उन्होंने एक होटल में 4 दिन लगातार 87 घंटे 45 मिनट तक करीब 1600 किलोग्राम खाना पकाया और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के सामने कीर्तिमान का दावा पेश किया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड मेरिकी कुक रिकी लुम्पकिन के नाम है। जिसने 68 घंटे 30 मिनट और एक सेकंड तक लगातार खाना बनाया था। 

 

PunjabKesari,nari

 

20 हजार लोगों ने खाया खाना

इस दौरान उन्होंने गैस के चूल्हे पर 8 बर्नरों का इस्तेमाल किया और चावल के अलग-अलग पकवान, चने, राजमां, कई तरह की दालें, कढ़ी, वड़ा पाव, सैंडविच, हलवा और खीर समेत कोई 30 व्यंजन पकाएं। उन्होंने बताया कि विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए उनका पकाया खाना करीब 20 हजार लोगों को खिलाया गया जिसमें अनाथालय में रहने वाले बच्चे, दिव्यांग लड़के-लड़कियां और वृद्धाश्रम के बुजुर्ग शामिल है। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News