19 APRFRIDAY2024 5:02:43 AM
Nari

शादी की खबरों की बीच आलिया भट्ट पर केस दर्ज, हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 30 Sep, 2021 01:14 PM
शादी की खबरों की बीच आलिया भट्ट पर केस दर्ज, हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

रणबीर कपूर के साथ शादी की खबरों की बीच बॉलिवुड ऐक्‍ट्रेस आलिया भट्ट की मुश्किलें बढ़ गई है। Manyavar के 'Kanyadaan' ऐड को लेकर आलिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। उन पर  हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने और कन्यादान जैसी पवित्र परंपरा को गलत तरीके से दिखाने का आरोप है। 

PunjabKesari

शिकायतकर्ता ने अपनी याचिका में कहा कि आलिया भट्ट का यह विज्ञापन हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला है, क्‍योंकि इसमें कन्यादान को प्रतिगामी तरीके से दिखाया है। लिहाजा, मांग है कि मान्यवर कंपनी और आलिया भट्ट के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

PunjabKesari

दरअसल  इस विज्ञापन में आलिया भट्ट को दुल्हन के रूप में तैयार किया गया है और कन्यादान की परंपरा पर सवाल उठाया गया है। वह सवाल करती हैं कि मैं क्या कोई दान की चीज हूं?  इस विज्ञापन के बाद’कन्यादान’ की सदियों पुरानी परंपरा पर बहस छिड़ गई है।  लोग इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने आलिया की परविरश पर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए। 

PunjabKesari
इसे लेकर  कंगना रनौत ने भी आलिया भट्ट और कंपनी पर निशाना साधा था। कंगना ने इंस्टाग्राम पर एक लंबी पोस्ट कर कहा था कि- सभी ब्रैंड्स से विनम्र निवेदन...चीजों को बेचने के लिए धर्म, अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक राजनीति का इस्तेमाल ना करें... विभाजनकारी अवधारणाओं और विज्ञापन के साथ भोले-भाले उपभोक्ताओं के साथ छेड़छाड़ बंद करो...। उन्होंने लोगों से हिंदू रीति-रिवाजों का मजाक नहीं उड़ाने की अपील की थी। 

Related News