24 APRWEDNESDAY2024 8:26:19 AM
Nari

अमेरिका के बाद अब ब्राजील ने मांगी PM मोदी से मदद ,चिट्ठी में दिया 'हनुमान जी' का हवाला

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Apr, 2020 03:11 PM
अमेरिका के बाद अब ब्राजील ने मांगी PM मोदी से मदद ,चिट्ठी में दिया 'हनुमान जी' का हवाला

कोरोनावायरस के बचाव के लिए हर देश अपनी तरफ से हर वो संभव प्रयास कर रहा है जिसके चलते वह इस वायरस से अपने देश के लोगों को बचा पाए। इस कोरोनावायरस से निजात पाने के लिए जहां पहले अमेरिका ने भारत से मदद की गुहार लगाई थी वही अब ब्राजील भी भारत से मदद मांग रहा है। 

 ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक अलग ही अंदाज में चिट्ठी लिख कर उनसे मदद मांगी है। आज हनुमान जयंती पर अपनी चिट्ठी में बोलसोनारो ने संकट मोचन हनुमान जी का हवाला दिया है। 

कोरोना : ब्राजीली राष्ट्रपति ने की ...

चिट्ठी में हनुमान जी का जिक्र करते हुए जेर बोलसोनारो लिखते है, ‘’जिस तरह भगवान श्रीराम के भाई लक्ष्मण की जान बचाने के लिए हनुमान हिमालय से संजीवनी लेकर आए थे, जिस तरह से ईसा मसीह ने बीमारों को ठीक किया, उसी तरह भारत और ब्राजील एक साथ मिलकर इस संकट से उबर सकते हैं. दोनों देश लोगों के भलाई के लिए कदम उठाएं. इस मुश्किल घड़ीं में मेरा अनुरोध स्वीकार करें.’’

ब्राजील ने लगाई PM मोदी से गुहार, कहा ...

 राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो ने मलेकिया  की हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई को लेकर पीएम मोदी से मदद मांगी है।  हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा का सबसे बड़ा विनिर्माता भारत है और इस दवा को कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज में पासा पलटने वाला माना जा रहा है।

Related News