27 APRSATURDAY2024 7:49:13 AM
Nari

'थूकना नही दुआओं को फूंकना कहते हैं...,' SRK के स्पोर्ट में उतरे सितारे, उर्मिला और स्वरा ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 08 Feb, 2022 11:52 AM
'थूकना नही दुआओं को फूंकना कहते हैं...,' SRK के स्पोर्ट में उतरे सितारे, उर्मिला और स्वरा ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

फेमस गायिका लता मंगेशकर रविवार सुबह दुनिया को अलविदा कह गई। लता जी के निधन के बाद बहुत सारे सेलिब्रिटीज उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे। इस बीच सुपरस्टार शाहरुख खान अपनी मैनेजर पूजा के साथ लता दीदी को विदाई देने पहुंचे थे, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। जिसके बाद बहस छिड़ गई कि शाहरुख ने लता मंगेशकर के पार्थिव शव पर थूका है। इस मुद्दे पर अब स्टार्स अलग-अलग राय दे रहे है।

आखिर क्या है पूरा मामला?

दरअसल, वायरल वीडियो में SRK के हाथों में एक फूलों का हार है। एक्टर पहले लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर पर फूलों का हार चढ़ाते हैं और फिर लता दीदी की आत्मा की शांति के लिए दुआ पढ़ते हैं और उन पर फूंक मारते हुए भी देखे जा सकते हैं। यही नहीं शाहरुख लता जी के लिए दुआ मांगने के बाद उनके पैरों को छूकर आशीर्वाद लेते हुए दिखाई देते है। वही उनकी मैनेजर पूजा हाथ जोड़कर लता जी को नमन करती दिखाई दे रही है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए हरियाणा बीजेपी नेता अरुण यादव ने पूछा है क्या इसने थूका है?

बस इसके बाद सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई। इस पर रिएक्शन देते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीट कर लिखा, थूकना नही दुआओं को फूँकना कहते हैं।इस सभ्यता,संस्कृति को #भारत कहते हैं। प्रधानमंत्री जी की फ़ोटो तो लगा रखी हैं, उनसे कुछ सीखा होता।
भारत माँ कीं अनमोल बेटी का गाना सुनें
“ईश्वर अल्लाह तेरे नाम, सबको सन्मति दे भगवान,
सारा जग तेरी सन्तान”
(आज का दिन तो छोड़ देतें🙏🏻)

 

वही उर्मिला ने एक नामी वेबसाइट से की बातचीत में कहा, 'समाज के तौर पर, हम इतना ग‍िर चुके हैं कि हमें प्रार्थना भी थूकना लग रहा है. आप उस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं जिसने कई अंतराष्ट्रीय मंच पर देश का प्रतिन‍िध‍ित्व किया है. राजनीति अब इस नीचले स्तर पर पहुंच चुकी है और यह बेहद दुखद है.'

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अरुण यादव का ट्वीट शेयर करते हुए लिखा, ‘हर रोज़ ये नफ़रती चिंटू अपनी नफ़रत को जहालत में छुपाकर अपनी तंग दिली का सबूत देते हैं। शाहरुख़ तो फिर भी दुआ फूंक रहे हैं पर इन नफ़रती लोगों की मानसिकता इस देश से बाहर थूके जाने लायक़ ही है!’

दूसरी ओर  फिल्मकार अशोक पंडित ने किसी का नाम बिना लिए शाहरुख को ट्रोल करने वालों की क्लास लगाई। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि लता मंगेशकर जी के अंतिम संस्कार में थूकने का झूठा आरोप लगाने वालों को खुद पर शर्म आनी चाहिए। संजय राउत ने भी शाहरुख खान के सपोर्ट में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए जो इस मौके पर अभिनेता को ट्रोल कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, लता जी महान आत्मा थीं। शरीर से चली गई आत्मा मेरे पास है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत ने भी शाहरुख को स्पोर्ट करते हुए कहा था कि ऐसे लोगों को शर्म करनी चाहिए। वही शाहरुख के फैंस भी उन्हें पूरा स्पोर्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल शाहरुख और पूजा की तस्वीर को देख लोग उनकी तारीफ कर रहे है। लोगों ने कहा कि यही वो देश है जहां हर मजहब एक साथ एक मंच पर सहजता से खड़े हो सकते हैं।

वही शाहरुख भले ही मुसलमान है लेकिन उन्होंने हमेशा हर मजहबों का आदर किया है, यहां तक कि वे हर हिंदू त्यौहार को मनाते भी नजर आए हैं. ऐसे में अब अंत‍िम संस्कार पर उन पर थूकने का आरोप लगाना निंदनीय है।


 

Related News