01 MAYWEDNESDAY2024 1:56:38 AM
Nari

Year Ender 2023: इन एक्ट्रेसेज ने गाड़े सफलता के झंड़े, दमदार एक्टिंग से हिला दिया बॉक्स ऑफिस

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 20 Dec, 2023 02:16 PM
Year Ender 2023: इन एक्ट्रेसेज ने गाड़े सफलता के झंड़े, दमदार एक्टिंग से हिला दिया बॉक्स ऑफिस

बॉलीवुड के लिए ये साल मिला - जुला रहा। एक ओर जहां अक्षय कुमार और प्रभास जैसे बड़े एक्टर्स की मूवी बॉक्स ऑफिस में औंधे मुंह जा गिरी, वहीं कई सारी actresses के लिए ये साल बढ़िया रहा। उन्होंने अपने कंधों पर फिल्म चलाईं और अपनी दमदार performance से लोगों के दिल जीत लिए। इन एक्ट्रेसेस की फिल्म बॉक्स ऑफिस का सूखा खत्म करने में मददगार साबित हुईं। आइए आपको बताते हैं कौन रही साल 2023 की मोस्ट सेक्सेसफुल एक्ट्रेसेस...

दीपिका पादुकोण

साल 2023 में बॉलीवुड का सूखा खत्म किया फिल्म पठान ने। भले ही दीपिका इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ नजर आईं, लेकिन वो अपनी अलग से छाप छोड़ने में कामयाब रहीं। अपने दमदार एक्टिंग से उन्होंने लोगों के दिल जीत लिए। इस फिल्म ने बॉक्स पर 543 करोड़ रुपये की कमाई की। इसके अलावा पठान के cameo में भी अपने लाजवाब expressions से लोगों का दिल जीत लिया।

PunjabKesari

श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर ने लंबे ब्रेक के बाद इस साल फिल्म  'तू झूठी मैं मक्कार' से कमबैक किया। इस फिल्म में उन्होंने रणबीर कपूर के साथ लाजवाब chemistry दिखाई। फिल्म ने 149 करोड़ का बिजनेस किया ।

अदा शर्मा

सालों से जहां फिल्मों में एक्ट्रेस को बस flowerpot की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है, तो वहीं अदा ने इस साल इससे कुछ हटके किया। उन्होंने महिला सशक्तिकरण के मिसाल देते हुए  'द केरल स्टोरी' जैसी असल जिंदगी की घटनाओं पर बेस्ट फिल्म में दमदार आदकारी की।  उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया। अदा ने इस फिल्मों को पूरी तरह से अपने कंधों पर चलाया और बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म ने  242 करोड़ का का करोबार किया।

PunjabKesari

आलिया भट्ट

गंगूबाई  आलिया ने इस साल सीरियस फिल्म ने करते हुए रोमांटिक - कॉमेडी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी'  से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया। लोग एक्ट्रेस की कॉमिक टाइमिंग से काफी impress हुए। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की। वहीं इसी साल एक्ट्रेस को अपनी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला है।

PunjabKesari

अनन्या पांडे

पिछला साल अनन्या के लिए अच्छा नहीं रहा। उनकी फिल्म लाइगर बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। लेकिन इस साल उन्होंने फिल्म ड्रीम गर्ल से कमबैक किया। एक्ट्रेस अपनी दमदार एक्टिंग से बड़े परदे पर छा गईं। लोगों ने फिल्म में एक्ट्रेस के काम को काफी पसंद किया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है। 

PunjabKesari

कैटरीना कैफ

बॉक्स ऑफिस पर इस साल कैट के नाम का भी सिक्का चला। टाइगर 3 से एक्ट्रेस ने दमदार कमबैक किया। एक्ट्रेस के हैरान करने वाले एक्शन सीक्वेंस ने सब को हैरान कर दिया। वहीं उनका डांस तो है ही कमाल का।  फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 284 करोड़ रुपये की कमाई की।

रश्मिका मंदाना 

इस साउथ ब्यूटी ने साल 2023 के अंत में एनिमल से बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमा ली है। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की सब तारीफ कर रहे हैं। रणबीर और बॉबी के अलावा रश्मिका के फैन्स की वजह से भी इस फिल्म को खूब audience मिली है। अभी तक इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 479 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

PunjabKesari

यामी गौतम

बॉलीवुड की उम्दा एक्ट्रेस में शुमार यामी ने फिल्म OMG 2 से यामी ने बड़े पर्दे पर शानदार वापसी की। इस फिल्म ने 150 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था। 

Related News