20 APRSATURDAY2024 5:38:28 AM
Nari

मेथी हेयर पैक से दूर होगी झड़ते बालों की समस्या

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 17 Jan, 2020 05:29 PM
मेथी हेयर पैक से दूर होगी झड़ते बालों की समस्या

महिलाओं में हेयर फॉल की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हैरानी की बात है कि प्रॉपर देख-रेख के बावजूद औरतों को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अगर आप भी झड़ते बालों से परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसा हेयर पैक बताएंगे जिसकी मदद से बाल झड़ने की समस्या 50 प्रतिशत तक कम हो जाएगी...

Related image,nari

मेथी दाना के औषधीय गुण

बालों की ग्रोथ के लिए ढेर सारे मिनरल्स, कैल्शियम, पोटाशियम और आयरन की जरुरत होती है। मेथी दाना में ये सभी पोषक तत्व मौजूद हैं। साथ ही बालों की असली जान प्रोटीन भी मेथी दाना में खूब पाया जाता है। जिस वजह से बालों के टूटने से लेकर इनके झड़ने और समय से पहले सफेद होने की समस्या दूर होती है।

मेथी का हेयर पैक बनाने का तरीका...

अपने बालों की लंबाई के अनुसार 1 या 2 मुट्ठी मेथी दाना पानी में भिगो लें। इन्हें रात भर पानी में ही पड़ा रहने दें। सुबह उठकर दोनों चीजों को मिक्सी में डालकर पीस लें, जब एक अच्छा पेस्ट तैयार हो जाए तो उसे अपने बालों में लगा लें। नहाने से एक घंटा पहले इस पैक को अप्लाई करें। हफ्ते में 1 बार यह हेयर पैक बालों में जरुर लगाएं।

Related image,nari

पैक लगाने के फायदे...

ढेर सारे मिनरल्स, विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर मेथी दानों का पैक बालों को जड़ों से मजबूत करता है। अगर आप बेहतर रिजल्ट चाहते हैं तो मेथी दानों का सेवन भी जरुर करें। इनका सेवन आपके डाइजेशन को बेहतर करेगा, जिससे आपके बालों को अंदरुनी तौर पर मजबूती मिलेगी। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News