10 AUGWEDNESDAY2022 1:09:05 AM
Nari

Dusky स्किन पर भी दिखेगा ग्लो, फॉलो करें कॉजोल के Beauty Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 05 Aug, 2022 11:38 AM
Dusky स्किन पर भी दिखेगा ग्लो, फॉलो करें कॉजोल के Beauty Tips

बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग से तो फैंस का दिल जीत लेती हैं, लेकिन अपने फैशन स्टाइल और खूबसूरती के लिए भी फैंस से काफी लाइमलाइट हासिल करती हैं। एक्ट्रेस अपनी त्वचा का खास ध्यान रखती हैं। उनकी त्वचा और फिट बॉडी के साथ फैंस भी अक्सर उनकी उम्र के लिए धोखा खा जाते हैं। ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल अपनी चुलबुली अदाओं के जरिए लोगों को खूब आकर्षित करती हैं। आज काजोल अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं। लेकिन उनकी त्वचा और फिट बॉडी को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। काजोल के इस स्पेशल दिन पर आपको उनके कुछ ब्यूटी टिप्स बताते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में....

PunjabKesari

त्वचा का ध्यान रखें

काजोल का मानना है कि उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा का ध्यान रखना भी बहुत ही जरुरी है। यंग उम्र में त्वचा हैल्दी रहती है और यदि त्वचा की देखभाल में कोई लापरवाही कर दी जाए तो उसका असर भी चेहरे पर नहीं दिखता। लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा पर भी असर पड़ता है। त्वचा पर फाइन लाइन्स, झुर्रियां और धब्बे दिखाई देने लगते हैं। इसलिए त्वचा की केयर करने के लिए आपको विटामिन-सी, विटामिन-ए, हरी सब्जियां जैसे पोषक तत्व अपनी रुटीन में शामिल करें। इन पोषक तत्वों से त्वचा को एनर्जी मिलती है और त्वचा एकदम फ्रेश दिखाई देती है। 

त्वचा की सफाई भी जरुरी 

वातावरण में धूल-मिट्टी और प्रदूषण के कारण त्वचा के रोम छिद्र बंद हो जाते हैं। रोम छिद्र बेजान होने के कारण चेहरा भी बेजान दिखाई देता है। इसके अलावा त्वचा पर कील-मुहांसे की समस्या भी होने लगती है। इन सब समस्याओं से राहत पाने के लिए त्वचा को साफ रखें। त्वचा साफ करने के लिए आप मॉइश्चराइिंग क्रीम और किसी टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। काजोल का मानना है कि आप त्वचा को दिन में दो बार साफ जरुर करें। 

PunjabKesari

ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं 

एक्ट्रेस का मानना है कि त्वचा को ग्लोइंग रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीना भी जरुरी है। यदि महिलाएं नियमित रुप से अच्छी मात्रा में पानी पिएं तो सेहत भी अच्छी रहती है और त्वचा भी चमकती रहती है। शरीर की जरुरत के अनुसार, यदि पानी पिया जाए तो टॉक्सिन पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। एक्ट्रेस अपनी त्वचा की चमक बनाए रखने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं। 

PunjabKesari

एक्सरसाइज भी है जरुरी 

काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए बताया था कि वह पहले वर्कआउट, फिटनेस का ज्यादा ध्यान नहीं देती थी। लेकिन बेटी नायसा के बाद उन्होंने अपनी त्वचा का ध्यान रखना शुरु कर दिया था। जिसके बाद उन्हें काफी अच्छे परिणाम भी दिखाई दिए थे। एक्ट्रेस रोजाना कम से कम 30 मिनट के लिए एक्सरसाइज जरुर करती हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस हैल्दी रुटीन भी फॉलो करती हैं। काजोल का मानना है कि शायद इसी कारण ही उनकी त्वचा पर इतनी चमक बनी हुई है। 

PunjabKesari

सीटीएम रुटीन फॉलो करती है काजोल 

काजोल अपने दिन की शुरुआत सीटीएम रुटीन के साथ करती हैं। एक्ट्रेस की रुटीन में क्लींजिंग, टॉनिंग और मॉइश्चराइजिंग रुटीन शामिल है। एक्ट्रेस दिन में दो बार अपने चेहरे को क्लीन करती हैं। क्लीन करने के बाद टोनर लगाती हैं। टोनर लगाने के बाद एक्ट्रेस स्किन पर मॉइश्चराइजर लगाना भी नहीं भूलती। आप काजोल के इन ब्यूटी टिप्स को अपनी रुटीन में शामिल करके त्वचा को लंबे समय तक जवां दिख सकती हैं। 

PunjabKesari
 

Related News