25 JULTHURSDAY2024 4:05:49 PM
Nari

Beauty Tips: नेचुरली पिंक लिप्स पाने के लिए फॉलो करें ये ब्यूटी हैक्स

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 12 Jun, 2024 09:27 AM
Beauty Tips: नेचुरली पिंक लिप्स पाने के लिए फॉलो करें ये ब्यूटी हैक्स

नारी डेस्क: गुलाबी होंठ चेहरे की सुंदरता बढ़ाते हैं। लेकिन ज्यादातर लड़कियों की शिकायत होती है कि उनके लिप्स नेचुरली पिंक नहीं हैं। दरअसल, गर्मियों में होंठों की नमी खो जाती है जिसके कारण होंठ काले हो जाते हैं और इसकी खूबसूरती कम हो जाती है। वहीं ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से इनकी रंगत खराब होती है। ऐसे में आप उन घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकते हैं जिनसे आपकी ये परेशानी भी दूर होगी। 

चीनी, ऑलिव ऑयल और नींबू का मिश्रण

सबसे पहले आप एक कटोरी चम्मच चीनी लें और उसमें ऑलिव ऑयल और नींबू की कुछ बूंदें डालें। फिर रोजाना अपने होंठों पर मसाज करें। इसके बाद पानी से धो लें। इससे होंठों का कालापन दूर होता है और होंठ गुलाबी होते हैं।

PunjabKesari

एलोवेरा जेल

होंठों के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल लगाएं। एलोवेरा जेल में कई तरह के औषधीय गुण होते हैं जो स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करता है।

गुलाब जल

गुलाब जल हाइपर पिंगमेंटेशन को कम करने में मदद करता है। कॉटन की मदद से अपने होंठों पर गुलाब जल लगाएं और कुछ समय बाद साफ पानी से धो लें।

PunjabKesari

विटामिन ई कैप्सूल

अगर आप भी लिप्स पिंक करने के घरेलू उपाय खोज रही हैं तो विटामिन ई का उपयोग करें।  विटामिन ई कैप्सूल को होंठों पर आधे घंटे तक लगा रहने दें। इसके बाद टिश्यू पेपर से पोंछकर लिप बाम लगा लें।

नारियल तेल

होंठों के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करें। इस उपाय को नियमित रूप से लगाने से होंठों की रंगत साफ होती है।

PunjabKesari


 

Related News