27 APRSATURDAY2024 2:46:23 PM
Nari

रश्मि देसाई की Flawless स्किन का राज ये चीज, जानिए एक्ट्रेस का ब्यूटी सीक्रेट

  • Edited By palak,
  • Updated: 13 Feb, 2024 10:36 AM
रश्मि देसाई की Flawless स्किन का राज ये चीज, जानिए एक्ट्रेस का ब्यूटी सीक्रेट

टीवी एक्ट्रेस और बिग बॉस फेम रश्मि देसाई की एक्टिंग के अलावा फैंस उनकी खूबसूरती के भी दीवाने हैं। अपनी नैचुरल लुक से वह हर किसी का दिल जीत लेती हैं। लेकिन एक्ट्रेस की ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन का क्या राज है यह बात बहुत से कम लोगों को पता है। आज रश्मि अपना जन्मदिन मना रही हैं ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए आपको उनकी खूबसूरती का राज बताते हैं। आइए जानते हैं। 

गुलाब जल 

चेहरे को धोने के लिए रश्मि गुलाब जल का इस्तेमाल करती हैं। यह उनकी त्वचा में नैचुरल पीएच लेवल को रिस्टोर करके त्वचा को पोषण और हाइड्रेट करने में मदद करता है। 

PunjabKesari

मॉइश्चराइजर 

रश्मि अपनी ब्यूटी रुटीन में मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना नहीं भूलती। इससे उनकी त्वचा हाइड्रेटेड रहती है जिससे झुर्रियां, फाइन लाइन्स भी उनके चेहरे से दूर रहती हैं। 

सनस्क्रीन 

रश्मि अपनी स्किन की केयर करते हुए चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती। इससे उनकी स्किन धूप के कारण होने वाले डैमेज से भी बची रहती है।

फैस पैक 

त्वचा को डीप क्लीन करने के लिए रश्मि बेसन और दही से बना फेसपैक इस्तेमाल करती हैं। इससे उनकी त्वचा अंदर से नरिश होती है।  

PunjabKesari

जरुर साफ करती है मेकअप 

एक्ट्रेस बिना मेकअप रिमूव किए नहीं सोती। मेकअप साफ करने के लिए वह ग्लिसरीन का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह नाइट क्रीम भी जरुर लगाती हैं। 

पीती हैं खूब पानी 

अपने चेहरे का निखार बनाए रखने के लिए रश्मि भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं। वह फैंस को भी खूब सारा पानी पीने की सलाह देती हैं। उनका कहना है कि त्वचा को हैल्दी रखने के लिए कम से कम 4 लीटर पानी पीना चाहिए। 

डाइट 

एक्ट्रेस फिटनेस फ्रीक हैं वह अपनी डेली एक्सरसाइज और खान-पान का खास ध्यान रखती हैं। इसका असर उनके चेहरे पर भी दिखता है। स्किन को जवां रखने के लिए ब्यूटी रुटीन और हेल्दी डाइट के साथ एक्सरसाइज भी जरुरी है, इसलिए रश्मि अपने दिन की शुरुआत योग के साथ करती हैं।

PunjabKesari
 

Related News