27 APRSATURDAY2024 3:37:05 PM
Nari

2024 में अपनाएं ये Beauty Resolutions, स्किन बनेगी सुंदर और ग्लोइंग

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 02 Jan, 2024 10:24 AM
2024 में अपनाएं ये Beauty Resolutions, स्किन बनेगी सुंदर और ग्लोइंग

नए साल, नई उम्मीदें और नए संकल्प। जरूरी है अपने नए साल को हर तरीके से बेहतर बनाने का और कुछ नए फैसले लेने का । खासकर महिलाएं नए साल की शुरुआत में हेल्थ के साथ- साथ अपने लुक्स और ब्यूटी को लेकर भी रेजोल्यूशन लेती हैं। कोई बाल काटवाकर न्यू लुक ट्राई करना चाहता है तो कोई नया मेकअप और स्किन केयर रुटीन फॉलो करना चाहता है। तो चलिए आपको बताते हैं साल 2024 में आपको कौन से ब्यूटी रेजोल्यूशन लेने चाहिए, ताकि आपकी स्किन और लुक और ज्यादा बेहतर बने...

स्किनकेयर है जरूरी

अगर आप अभी तक स्किन केयर नहीं किया है तो नए साल में इसका रेजोल्यूशन जरूर लें। रोजाना सुबह उठकर चेहरा धोएं और एक अच्छा सा फेश वॉश लगाएँ। फिर टोनर से फेस को क्लीन करें। मॉइस्चराइजर भी बहुत जरूरी है। इससे स्किन हाइड्रेट रहती है। अंत में सनस्क्रीन लगाएं। वहीं शाम को सोने से पहले भी इसी तरह से फेस क्लीनिंग करके दिन भर की धूल- मिट्टी और मेकअप के चेहरे से निकालें और फिर नाइट क्रीम  लगाएं। इससे आपकी स्किन हेल्दी और चमकदार बेनगी।

PunjabKesari

रेगुलर एक्सरसाइज और योगा करें

नए साल पर एक और अच्छा रेजोल्यूशन रेगुलर एक्सरसाइज और योगा शुरू करना बहुत जरूरी है। ये न सिर्फ आपके शरीर को हेल्दी और फिट रखता है बल्कि मेंटल हेल्थ के लिए भी फायदेमंद है। प्रतिदिन सुबह- शाम कम से कम 30 मिनट की वॉक या दौड़ जरूर करें। इसके साथ 2-3 दिन योगा और मेडिटेशन करने से भी फायदा होगा। शरीर को इस तरह एक्टिव से आपका मेटाबॉलिज्म तेज होगा और मूड अच्छा बना रहेगा।

PunjabKesari

लें हेल्दी डाइट 

हेल्दी डाइट अपनाना भी एक बहुत अच्छा न्यू ईयर रेजोल्यूशन हो सकता है। इससे न सिर्फ आपका वजन और फिगर कंट्रोल में रहेगा बल्कि आपकी स्किन और हेयर को भी काफी फायदा होहा। हेल्दी डाइट में हर दिन फल जैसे सेब, संतरा, नाशपाती आदि जरूर खाएं। साथ ही हरी सब्जियां जैसे पालक, गाजर, ब्रोकली आदि का सेवन भी ज्यादा से ज्यादा करें। इनके अलावा 8-10 गिलास पानी पीना भी बहुत जरूरी है।

PunjabKesari

Related News