02 DECWEDNESDAY2020 5:59:38 AM
Nari

घर में पड़ जाए ऐसी चीटियों के पैर तो समझ लें भविष्य में होगा नुकसान!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Nov, 2020 02:12 PM
घर में पड़ जाए ऐसी चीटियों के पैर तो समझ लें भविष्य में होगा नुकसान!

मीठी गिरने पर घर में चीटियां आ जाती हैं तो कई बार बिना वजह ही घर में चीटियां इक्ट्ठी हो जाती हैं। शास्त्रों के मुताबिक, घर में चीटियों का आना शुभ-अशुभ का संकेत होता है। यही नहीं, चीटियां भविष्‍य में होने वाले नुकसान के बारे में भी पहले ही बता देती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि घर में चीटियों का आगमन देता है क्या संकेत...

काली चींटियों का आगमन

घर में काली चीटियों का आना आपकी जिंदगी में बड़ा बदलाव होने का संकेत है। ऐसे में चीटियों का आटा या चीनी खिलाना आपके लिए मंगलकारी रहेगा।

PunjabKesari

घर में सुख-समृद्धि आने का संकेत

अगर आपको अचानक एक समूह यानि ग्रुप में चीटियां घूमती नजर आए तो समझ लें कि आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। साथ ही समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

चावल के बर्तन में नजर आए चीटियां तो...

अगर आपको चावल के बर्तन में काली चीटियां दिख जाए तो समझ लें कि आपको धन लाभ या प्रमोशनल मिलने वाला है। इसके अलावा चीटियों का सोने की वस्‍तु या कमरे की छत से निकलना भी धन लाभ होने का शुभ संकेत होता है।

अशुभ संकेत है लाल चीटियों का आना

शास्त्रों के अनुसार, घर में लाल चीटियों का आना अच्छा संकेत नहीं होगा। लाल चीटियां भविष्य में आर्थिक संकट या किसी नुकसान का संकेत होती है। ऐसे में आपको उन्हें जल्दी घर से बाहर निकालना चाहिए।

लाल चीटियां बना रही है घर तो

घर में लाल चीटियों का इकट्ठा होना किसी मुसीबत या बीमारी का संकेत होता है। ऐसे में चीटियों को चीनी डालने से घर की मुसीबत टल जाएगी।

PunjabKesari

इस दिशा से निकल रही हो चीटियां तो...

. उत्तर या दक्षिण दिशा से काली चीटियां निकलें तो समझ लें कि आपके परिवार में सुख की वृद्धि होगी और आपको कोई गुडन्यूज मिलेगी।
. पूर्व दिशा से काली चीटियों का निकलना नकारात्मक सूचना मिलने का संकेत हो सकता है।
. वहीं काली चीटियां अगर घर की पश्चिम दिशा से निकलें तो समझ लें कि आपको अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है।

नया घर खरीद रहे हैं तो ध्यान में रखें ये बात

नया घर खरीदने से पहले ध्यान से देख ले कि वहां चीटियों का समूह तो नहीं है। अगर ऐसा हो तो पहले उन्हें आटा, चीनी या शक्कर खिलाएं। इसके बाद अपनी काम शुरू करें।

सपनें में चीटियां दिखना

सपने में कम चीटियां दिखना अच्छा और ज्यादा चीटियां दिखना किसी परेशानी का संकेत होता है। ऐसे में उन्हें गुड़ या शक्कर खिलाने से घर में गुडलक आएगा।

चीटियों को मारना गलत

हालांकि चीटियों को घर से बाहर निकालने के लिए उन्हें मारे नहीं बल्कि नींबू, तेजपत्‍ता, काली मिर्च आदि रख दें। इससे वह खुद ब खुद चली जाएंगी।

PunjabKesari

Related News