03 JULSUNDAY2022 4:12:28 AM
Nari

जानिए कौन है 'बाबा सिद्दीकी', फिल्मी सितारों से क्या है इनका कनेक्शन ?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 19 Apr, 2022 03:01 PM
जानिए कौन है 'बाबा सिद्दीकी', फिल्मी सितारों से क्या है इनका कनेक्शन ?

बी-टाउन पार्टीज के चर्चे तो आए दिन होते ही रहते हैं, कभी किसी का बर्थ डे तो कभी कोई अवॉर्ड सेरेमनी और इस समय लाइमलाइट में है बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी। बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी बॉलीवुड की सबसे बड़ी पार्टीज में से एक है और वह रमजान के महीने में हर साल ग्रैंड इफ्तार पार्टी आयोजित करते आ रहे हैं। 17 अप्रैल यानि कल शाम बाबा सिद्दीकी ने शानदार इफ्तार पार्टी ऑर्गेनाइज की जिसमें बी-टाउन की छोटी-बड़ी हर हस्ती इनवाइट थी। वैसे तो वह पिछले कई सालों से हर साल इफ्तार पार्टी का आयोजन करते आ रहे हैं लेकिन कोरोना की वजह से पिछले 2 सालों से इस पार्टी का आयोजन रूका हुआ था लेकिन 2 बाद अब बाबा सिद्दीकी ने जो पार्टी होस्ट की है कि बस उसी के चर्चे मीडिया में हो रहे हैं। ये पार्ट उन्होंने ब्रांदा के आलीशान होटल 'द ताज लैंड्स एंड' में ग्रैंड इफ्तार पार्टी रखी थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

बॉलीवुड के ही नहीं बल्कि टीवी के भी नामी सितारे इस पार्टी में शिरकत लिए दिखे। सलमान और शाहरुख खान दोनों ही बाबा सिद्दीकी के काफी करीबी हैं। इसी के साथ संजू बाबा भी। संजे दत्त भी इस पार्टी में पहुंचे थे लेकिन बहुत से लोग नहीं जानते कि बाबा सिद्दीकी कौन हैं और बाबा सिद्दीकी का फिल्मी सितारों से क्या कनैक्शन है? वहीं इफ्तार पार्टी आर्गेनाइज करने का सिलसिला कब-कैसे शुरू हुआ।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

तो बता दें कि बाबा सिद्दिकी, मुंबई में जाने-माने कांग्रेस नेता हैं। कांग्रेस की सीट पर बाबा, मुंबई के बांद्रा पश्चिम सीट से लगातार तीन बार विधायक रहे हैं। वैसे बाबा, बिहार के पटना से संबंध रखते हैं। पटना में ही उनका जन्म हुआ था। उनका पूरा नाम बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी है। उनकी पत्नी का नाम शहजीन सिद्दीकी और बेटे जीशान सिद्दीकी जो कि पॉलिटिशयन ही है और बेटी डॉ.अर्शिया सिद्दीकी है। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

बाबा के बैकग्राउंड की बात करें तो वह पिता अब्दुल रहीम सिद्दीकी के साथ वॉच मेकर का करते- करते अपनी मेहनत के दम पर मुंबई युवा कांग्रेस के महासचिव बने। उसके बाद वह फिल्म अभिनेता और कांग्रेस नेता सुनील दत्त के संपर्क में आए थे। उसके बाद फिर बाबा सिद्दीकी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वहीं से इफ्तार पार्टी देने का सिलसिला भी शुरू हुआ था। दरअसल, बाबा सिद्दीकी सुनील दत्त को ही अपना मेंटर मानते थे और सुनील दत्त जी उन एक्टर्स में से एक रहे हैं जिनकी इफ्तार पार्टी एक समय में बहुत पॉपुलर थी। उन्हीं से इंस्पायर होकर बाबा सिद्दीकी ने भी इफ्तार पार्टी शुरू की थी और अब तक होस्त करते आ रहे हैं। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

सिद्दीकी की कई बॉलीवुड सितारों के साथ गहरी दोस्ती हैं और वह सुपरस्टार को अपने घर पर इंवाइट करते ही रहते हैं इसी वजह से वह लाइमलाइट में बने रहते हैं। सलमान खान और शाहरूख खान के बीच हुए मतभेद को सुलझाने का काम भी बाबा सिद्दीकी ने ही किया था लेकिन बाबा सिद्दीकी उस समय खूब सुर्खियों  में आए थे जब उन्होंने जब उन्हें डी कंपनी के मालिक और अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने धमकी दी थी। दरअसल, यह लड़ाई एक जमीनी विवाद से जुड़ी थी। कहा जाता है कि मुंबई में जमीन के एक टुकड़े को लेकर बाबा सिद्दीकी और दाऊद के करीबी माने जाने वाले अहमद लंगड़ा के बीच विवाद था। इसी मामले को लेकर साल 2013 में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद ने फोन कर बाबा को धमकाते हुए कहा था कि, 'राम गोपाल वर्मा से बोलकर तुम्हारी फिल्म बनवा दूंगा, 'एक था एमएलए'!' इस बात को लेकर बाबा सिद्दीकी काफी सुर्खियों में बने रहे थे इसके बाद साल साल 2017 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने उनके घर छापेमारी की थी और उस दौरान ईडी ने सिद्दीकी के अलावा 5 और जगहों पर भी छापा मारा था। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

इस बार भी बाबा सिद्दीकी और उनके बेटे जीशान सिद्दीकी ने आलीशान इफ्तार पार्टी होस्ट की जिसमें शिल्पा शेट्टी से लेकर मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज कौर संधू भी पहुंची थी लेकिन इन ग्लैमर्स दीवाज के बीच बॉलीवुड खान्स की एंट्री सबसे खास रहीं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

शाहरूख खान जहां ब्लैक पठानी सूट में नजर आए थे। ब्लैक पठानी सलवार कुर्ता किंग खान को सबसे अलग और खास दिखा रहा था वहीं सलमान भी ब्लैक लुक में दिखे हालांकि वह ब्लैक शर्ट और ब्लैक जींस पहन कैजुअल लुक में ही छा गए थे। चलिए जाते जाते आपको कल शाम की इफ्तार पार्टी की एक झलक दिखा देते हैं और बाबा सिद्दीकी से जुड़ी ये जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।
 

Related News