29 APRMONDAY2024 6:48:33 AM
Nari

जीवन की परेशानियों से बचना है तो मंगलवार को न करें ये 4 काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 Apr, 2020 12:04 PM
जीवन की परेशानियों से बचना है तो मंगलवार को न करें ये 4 काम

सप्ताह का हर कुछ न कुछ कहता है। असल में ये सभी दिन किसी न किसी ग्रह के साथ संबंध रखते हैं। ऐसे में अपने ग्रहों कै मजबूत करने के लिए उस दिन कूछ काम करने से परहेज़ रखना चाहिए। तो चलिए आज हम जानते हैं कि हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को किन कामों को करना अशुभ माना जाता है। 

 

बाल व दाढ़ी काटना

मंगलवार के दिन बाल व दाढ़ी काटने से परहेज़ रखना चाहिए। नहीं तो मंगल दोष का सामना करना पड़ता है। इसके कारण व्यक्ति की असमय मौत भी हो सकती है।

PunjabKesari

उड़द दाल का सेवन

वास्तु के अनुसार मंगलवार के दिन उड़द की दाल नहीं खानी चाहिए। असल में इस दाल का संबंध शनि देव से माना जाता है। ऐसे में इस दिन इसका सेवन करने से सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

नाखून काटना

मान्यता है कि मंगलवार के दिन नाखून नहीं काटने चाहिए। ऐसा करना अशुभ होता है। इससे जीवन में कई मुश्किलें और कठिनाइयां आती है।

PunjabKesari

बड़े भाई से लड़ाई

वैसे तो लड़ाई-झगड़ा किसी के साथ नहीं करना चाहिए। मगर वास्तु के अनुसार मंगल का बड़े भाई के साथ गहरा संबंध होता है। इसलिए मंगलवार के दिन बड़े भाई के साथ बहस, लड़ाई-झगड़ा करने से बचना चाहिए। ऐसा न करने पर मंगलदोष का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही यह दुर्घटना, तनाव और घर- कलश जैसी गंभीर समस्याओं का कारण बनता है।

PunjabKesari

Related News