29 APRMONDAY2024 10:53:44 AM
Nari

शिल्पा के जन्म के समय डॉक्टरों ने कहा था- गिरा दो इस बच्चे को, एक्ट्रेस ने खुद सुनाई ये दास्तां

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Sep, 2023 06:49 PM
शिल्पा के जन्म के समय डॉक्टरों ने कहा था- गिरा दो इस बच्चे को, एक्ट्रेस ने खुद सुनाई ये दास्तां

कहते हैं जिसकी किस्मत में जो लिखा होता है वह होकर ही रहता है। यह तो हम सभी जानते हैं  मरना-जीना तो भगवान के हाथ में हैद्ध  जीव को न स्वयं जन्म चुनने का अधिकार है और न मृत्यु प्राप्त करने का अधिकार है। शायद यही कारण है कि डॉक्टरों द्वारा मृत घेषित करने के बाद भी एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ना सिर्फ आज जिंदा है बल्कि एक कामयाब इंसान भी है। तकदीर ने उनका भरपूर साथ दिया।

PunjabKesari

वैसे तो  शिल्पा को किसी पहचान की जरुरत नहीं है, पर सोचिए उनकी मां डॉक्टरों की बात मान लेती तो क्या आज वह हमारे बीच में होती? क्योंकि हाल ही में  शिल्पा ने इस बात का खुलासा किया है कि जब वह मां के पेट में थी तो डॉक्टरों ने  गर्भपात कराने की सलाह  दी थी, लेकिन एक्ट्रेस की मां को भगवान पर भरोसा था। उनकी हिम्मत और भरोसे के कारण ही शिल्पा हम सब के बीच हैं। 

PunjabKesari
दरअसल 'जूम' को दिए एक इंटरव्यू में शिल्पा ने यह चौका देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने अपनी मां को प्रेग्नेंसी में आई कॉम्प्लिकेशंस पर बात करते हुए कहा-   “मेरी मां ने मुझे बताया कि जब उन्होंने मुझे कंसीव किया था, तो उन्होंने सोचा था कि वो मुझे खो देंगी और डॉक्टरों ने उन्हें सुझाव दिया कि उन्हें बच्चे को अबो्र्ट करा देना चाहिए ।  क्योंकि उन्हें लगातार ब्लीडिंग हो रही थी और मैं मृत पैदा हुई थी।”

PunjabKesari
शिल्पा आगे बताती हैं कि- जब मैं पैदा हुई थी तो मेरी सांसें नहीं चल रही थी, ये सब जानने के बाद मुझे लगता है कि मैं एक सर्वाइवर हूं। मेरी मां को हमेशा से विश्वास था कि मैं यहां एक पर्पस के लिए थी। इससे मुझे भी ऐसा लगा कि फिल्में मेरे जिंदगी में सिर्फ एक जरिया हैं। मैं यहां शायद कुछ करने आई हूं और शायद उन लोगों के लिए एक इंस्पिरेशन बन सकूं जो बहुत कुछ झेल रहे हैं। अगर आप मेरा सोशल मीडिया देखें, तो मैं लगातार मैसेज दे रही हूं क्योंकि हम सभी जिंदगी में मुश्किल समय से गुजर रहे हैं। हर किसी के लिए ये आसान नहीं है।”

Related News