07 MAYTUESDAY2024 12:55:09 PM
Nari

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रात को सोने से पहले लगाएं हल्दी वाला दूध

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 13 Jun, 2023 10:49 AM
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रात को सोने से पहले लगाएं हल्दी वाला दूध

गर्मी में तेज धूप और प्रदूषण के चलते हमारी त्वचा बेजान और डेड हो जाती है। ऐसे में स्किन में दोबारा ग्लो लाने के लिए आप हल्दी वाले दूध का सहारा ले सकती है। जिसे चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा एकदम मुलायम और सॉफ्ट हो जाएगी। तो चलिए जानते है इसे चेहरे पर लगाने का सही तरीका। 

स्किन पर दूध लगाने की जरूरत

जिन लोगों की स्किन ड्राई रहती है वह त्वचा को नर्म और मुलायम बनाने के लिए दूध का इस्तेमाल कर सकते है। बता दें कि दूध का इस्तेमाल हर तरह की त्वचा पर किया जा सकता है। मगर जिन लोगों की स्किन पर कील-मुहांसे व ऐक्ने की समस्या हो वह दूध का इस्तेमाल करने से बचें।

PunjabKesari

गोरा बनाती है हल्दी

हल्दी में ऐंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज के गुण होते है जो आपकी त्वचा को साफ करने का काम करती है साथ ही यह आपकी त्वचा को सूजन और बंप्स से बचाने में भी मदद करती है।

PunjabKesari

रूई से लगाएं चेहरे पर

रात को सोने से पहले अगर आप हल्दी वाले दूध का सेवन करते है तो उसे पीने के बाद एक कटोरी में अलग से हल्दी वाले दूध के 4 चम्मच निकाल लें। इस दूध को रुई की मदद से चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे के लिए लगा रहने दें। इसके बाद चेहरे पर गुलाबजल का स्प्रे करें और सूती रुमाल से चेहरा साफ कर लें।अब विटमिन-ई का एक कैप्सूल लेकर इसका लिक्विड चेहरे पर लगाएं और इसे लगाए हुए ही सो जाएं। ऐसा दो सप्ताह तक लगातार करें। पहले दिन से ही आपको रिजल्ट दिखना शुरू हो जाएगा। 
 

 

 
 


 

 

 

Related News