08 SEPSUNDAY2024 5:17:08 AM
Nari

अनंत ने अपनी शादी में पहनी मां की खास चीज, मुगल सम्राट शाहजहां से है इसका नाता

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Jul, 2024 04:04 PM
अनंत ने अपनी शादी में पहनी मां की खास चीज, मुगल सम्राट शाहजहां से है इसका नाता

अंबानी परिवार का गहनों से किस कदर प्यार है यह किसी से नहीं छिपा है। अनंत- राधिका की शादी में एक से बढ़कर एक बेशकीमती गहने देखने को मिले। अंबानी परिवार की मुखिया नीता अंबानी, बेटी ईशा अंबानी, बड़ी बहू श्लोका मेहता से लेकर नई नवेली दुल्हन राधिका ने गहनों से अपनी खूबसूरती को बढ़ाने का काम किया। सिर्फ अंबानी लेडीज ही नहीं दूल्हे राजा के भी आलिशान शोक देखने को मिले। 

PunjabKesari

करोड़ो की शेरवानी और महंगे ब्रोच के बाद अब चर्चा में बनी हुई है कलगी जिसे उन्होंने शादी के दिन पहना था। मूल रूप से मुगल सम्राट शाहजहां की कलगी को अनंत ने एक बाजूबंद तरह पहना । याद हो कि जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल के अवसर पर प्रतिष्ठित ‘ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड’ से सम्मानित होने के दौरान नीता अंबानी भी इस कलगी को पहने नजर आई थी। 

PunjabKesari

उस समय ब्लैक कलर की बनारसी साड़ी के साथ नीता अंबानी ने बाजूबंद पहना था, जिसके बारे में सर्च करने पर पता चला कि यह मुगल सम्राट शाहजहां की कलगी थी इसकी कीमत 200 करोड़ रुपये से अधिक है।इस पीस की हाइट 13.7 सेमी और चौड़ाई 19.8 सेमी है। इस कलगी के बारे में बताया गया कि इसमें  डायमंड-रूबी और स्पिनल्स जड़ा हुआ है, जो भारतीय ज्वेलर्स द्वारा अपनाई गई 'Pachhikakaam' तकनीक का उपयोग करके यूरोपीय क्लॉ सेटिंग की का प्रयास है। 

PunjabKesari

दावा किया जा रहा है कि इस  ज्वेलरी का खूबसूरत पीस आखिरी बार 2019 में नीलामी में बेचे जाने से पहले 'एआई थानी कलेक्शन' में देखा गया था। मशहूर इंस्टाग्राम पेज 'टोपोफीलिया' के मुताबिक, इस कलगी को माणिक्य, स्पिनेल और हीरे जैसे रत्नों से सजाया गया है।

Related News