03 MAYFRIDAY2024 3:28:15 AM
Nari

अंदर से ऐसा दिखता है अमिताभ बच्चन का  'जनक',  बिग बी ने खुद दिखाई अपने बंगले की झलक

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Jan, 2022 05:29 PM
अंदर से ऐसा दिखता है अमिताभ बच्चन का  'जनक',  बिग बी ने खुद दिखाई अपने बंगले की झलक

बॉलीवुड के शहंशाह यानी कि अमिताभ बच्चन अपनी  शानदार एक्टिंग के चलते लाखों- करोड़ों लोगों के दिलों में राज करते हैं। उनकी  सफलता का अंदाजा इस बात से लगायाजा सकता है कि वह आज के समय में एक नहीं बल्कि पांच बंगलों के मालिक हैं। वैसे तो वह अपने पूरे परिवार के साथ जलसा में रहते हैं, लेकिन उनका 'जनक' नाम के बंगले से भी खास नाता है। हाल ही में उन्होंने फैंस को  'जनक' की झलक दिखाई है। 

PunjabKesari

अमिताभ बच्चन का आलीशान महल ‘जनक’ उनके घर ‘जलसा’ से महज कुछ दूरी पर है, जिसका इस्तेमाल वह एक ऑफिस की तरह करते हैं। उन्होंने अपने इंस्टा हैंडल से एक तस्वीर शेयर कर लिखा- बुद्ध Bonsai orchid दरवाजा लगा है हमारे आंगन का अंदाजा। इस तस्वीर में उनके घर का आंगन बेहद ही खूबसूरत नजर आ रहा है। 

PunjabKesari

फोटो में आप देख सकते हैं कि, आंगन में पत्थर में खुदी हुई एक दीवार के रूप में दोहरीकरण करते हुए एक प्राचीन दिखने वाला दरवाजा लगा हुआ है। इसके पास बुद्ध की एक छोटी मूर्ति है, जबकि इसके सामने एक कांच की मेज दिखाई दे रही है, जिस पर एक बोन्साई और एक आर्किड बर्तन रखा हुआ है। इसके अलावा बिग बी ने अपने ब्लॉग पर सप्तस्वर नाम के रिकॉर्डिंग स्टूडियो की फोटोज भी शेयर की है। 

PunjabKesari

अमिताभ ने अपने पोस्ट के साथ लिखा- सवेरे-सवेरे काम पर निकलने की कोशिश हो रही है.. 'सप्तस्वर' के नियंत्रित माहौल में। पड़ोसी राज्य के एक दोस्त की फिल्म को आवाज देने के लिए हम डब करने जा रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा- 'सप्तस्वर'  का मतलब सप्त यानी 7 स्वर - संगीत के स्वर। संगीत के 7 स्वरों की जगह, जनक के रिकॉर्डिंग स्टूडियो का माहौल। एक छोटा सा डब्बा, जिसमें मुश्किल से ढाई लोग रहते हैं। शांति, मानसिक स्थिरता और क्रिएटिव इंस्पिरेशन के लिए।

PunjabKesari

बता दें कि जनक  ​मुंबई के जेवीपीडी रोड नंबर 11 से थोड़ा ही दूर है। अमिताभ बच्चन अपने इस घर का इस्तेमाल एक ऑफिस की तरह करते हैं, जहां पर वह अपनी सभी मीटिंग का काम और लोगों के साथ बैठकों को पूरा करते हैं। इतना ही नहीं, ‘जनक’ में उन्होंने अपने लिए एक अलग कमरा बनाया हुआ है, जहां पर वह म्यूजिक सुनना और पियानो बजाना पसंद करते हैं। यानी कि काम के साथ अभिनेता ने इस जगह को अपनी शांति का ठिकाना भी बनाया हुआ है।
 

Related News