26 APRFRIDAY2024 12:16:55 PM
Nari

2005 से शुरू हुआ सिलसिला 2022 में हुई शादी, बेहद दिलचस्प है आलिया-रणबीर की लवस्टोरी !

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 Apr, 2022 03:33 PM
2005 से शुरू हुआ सिलसिला 2022 में हुई शादी, बेहद दिलचस्प है आलिया-रणबीर की लवस्टोरी !

बॉलीवुड के फेमस कपल आलिया-रणबीर अब पति-पत्नी बन चुके है। 15 अप्रैल को इस कपल ने अपने परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में एक-दूसरे का हाथ थामा। पिछले कुछ वक्त से दोनों की शादी की खबरें सामने आ रही थी लेकिन आखिर इनकी लव स्टोरी कैसे शुरू हुई चलिए हम आपको बताते है।  दरअसल, जब आलिया 11 साल की थी तब ही उनके मन में रणबीर ने अपनी जगह बना ली थी। साल 2005 से रणबीर को पसंद कर रही आलिया फाइनली 2022 में कपूर खानदान की बहू बनी।

शुरू से ही रणबीर से शादी करना चाहती थी आलिया

दरअसल, साल 2005 में आलिया ने रणबीर को पहली बार देखा था और तब से ही वो उनपर फिदा थी। आलिया ने बताया कि वह संजय लीला भंसाली की फिल्म 'ब्लैक' के लिए ऑडिशन दे रही थी, तब रणबीर वहां एक असिस्टेंट के तौर पर काम कर रहे थे। रणबीर के प्रति अपने प्यार को आलिया ने करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' में जगजाहिर किया था। शो में पहुंची आलिया से करण जौहर ने पूछा था, 'अपनी शादी के स्वयंवर में आप किन तीन अभिनेताओं को देखना चाहेंगी'. इस पर आलिया ने सबसे पहला नाम रणबीर कपूर का लिया था। उसके बाद सलमान खान और आदित्य रॉय कपूर का नाम लिया था। लेकिन जब आलिया से पूछा गया कि शादी किसके साथ करना चाहेंगी तो आलिया ने सिर्फ रणबीर कपूर का नाम लिया था। अब आलिया की ख्वाहिश पूरी भी हुई।

फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के सेट पर शुरू हुई इनकी लव स्टोरी

वही, आलिया और रणबीर एक-दूसरे के करीब आए फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के सेट पर। इसी सेट पर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और इन दोनों के प्यार के बारे में लोगों को तब पता चला जब साल 2018 में आलिया सोनम कपूर की शादी की रिसेप्शन में रणबीर के साथ पहुंची थी। बस यही से इनकी डेटिंग की खबरें सामने आने लगी। इसके बाद एक इंटरव्यू में रणबीर ने यह बात मानी थी कि वो आलिया को डेट कर रहे हैं। फिर उसी साल आलिया रणबीर कपूर के पापा ऋषि कपूर से मिलने न्यूयॉर्क भी गई थीं जो वहां कैंसर का इलाज करवा रहे थे।

सबके सामने आलिया ने किया था अपने प्यार का इजहार

साल 2019 के फिल्म फेयर अवॉर्ड्स में आलिया-रणबीर एक-साथ दिखे थे और आलिया को जब अवॉर्ड मिल रहा था तो उन्होंने अपनी स्पीच में  रणबीर को आई लव यू कहा था। बस इसके बाद आलिया हर कपूर खानदान के फंक्शन में शामिल होती है साथ ही रणबीर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए वेकेशन पर भी जाती। वही एक शख्स ऐसा भी थी जो नहीं चाहता था कि आलिया-रणबीर एक-साथ रहें। यह शख्स कोई और नहीं बल्कि अयान मुखर्जी थे।

अयान नहीं चाहते थे दोनों को एक-साथ देखना 

फिल्म ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे नहीं चाहते थे कि उनकी फिल्म रिलीज होने से पहले कोई भी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को एक कपल के तौर पर देखे। दरअसल एक फैन ने अयान मुखर्जी से पूछा था कि क्या रणबीर और आलिया की लव स्टोरी शूटिंग सेट पर डिस्ट्रैक्शन पैदा कर रही थी।

सवाल के जवाब में अयान मुखर्जी ने कहा था कि रणबीर और आलिया के पीछे वो 4 साल से पड़े हुए हैं कि वो दोनों साथ में कहीं भी नजर नहीं आएं। इतना ही नहीं बल्कि अयान ने ये भी बात स्वीकार किया था कि रणबीर और आलिया की लाइफ में बहुत सारी चीजें उनकी वजह से भी नहीं हो पाईं।

 

Related News