23 APRTUESDAY2024 9:35:06 PM
Life Style

Nykaa पर आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ को भी भरोसा, पहले ही कर चुकी हैं कंपनी में Invest

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Nov, 2021 11:43 AM
Nykaa पर आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ को भी भरोसा, पहले ही कर चुकी हैं कंपनी में Invest

ब्यूटी स्टार्टअप नायका (Nykaa) के  आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों को क्या मालूम था कि रातों रात उनकी किस्मत बदल जाएगी। बीएसई में कंपनी का शेयर  96.15 प्रतिशत की बढ़त के साथ 2,206.70 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ। आईपीओ लिस्टिंग के बाद निवेशक तो मालामाल हुए ही साथ ही कंपनी की  संस्थापक फाल्गुनी नायर भी भारत की सबसे अमीर सेल्फ-मेड महिला अरबपति बन गई। इस कंपनी पर बॉलीवुड की दो खूबसूरत बालाएं कटरीना कैफ और आलिया भट्ट को भी भरोसा है, तभी तो वह इसमें निवेश कर चुकी हैं।

PunjabKesari

बॉलीवुड की ग्लैमर गर्ल कैटरीना कैफ ने पिछले साल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म नायका (Nykaa) पर अपनी पूंजी निवेश की थी। उन्होंने Nykaa के साथ मिलकर अपना मेकअप ब्रांड 'Kay Beauty' लॉन्च किया था।  कटरीना कैफ ने एक बयान में कहा था कि मैं कंपनी की बढ़ती ब्रांड इक्विटी और मार्केट लीडरशिप से परिचित थी और इसमें निवेश करना मेरा अगला कदम है।   Kay Beauty में कैटरीना ने मेकअप के करीब 64 आइटम्स लॉन्च किए थे। 

PunjabKesari

इस लिस्ट में आलिया भट्ट का भी नाम शामिल है। उन्होंने भी पिछले साल  Nykaa में व्यक्तिगत रूप से निवेश किया था। उन्होंने  यह निवेश सेकंडरी ट्रांजैक्शन के जरिए किया था। उस दौरान फाल्गुनी नायर ने कहा था कि आलिया काे इस कंपनी पर इसलिए भरोसा है क्योंकि  यह एक महिला द्वारा स्थापित किया गया है और नायका इस बात का प्रमाण है कि भारत में सबसे अच्छा दुनिया में सर्वश्रेष्ठ को ले सकता है।”

PunjabKesari
नायका फिल्हाल 400 ब्रांड्स के प्रोडक्ट बेचता है। इसकी वेबसाइट पर 40,000 से ज्यादा प्रोडक्ट्स हैं। नायका का दावा है कि उसके 50 लाख सक्रिय मासिक यूजर हैं और वह हर महीने 150 करोड़ ऑर्डर हैंडल करती है। कंपनी की वेबसाइट, ऐप और स्टोर पर 1500 ब्रांडों के 1.3 लाख से अधिक प्रॉडक्ट्स मौजूद हैं

PunjabKesari
फाल्गुनी नायर ने इन्वेस्टमेंट बैंकिंग का काम करते हुए ही भारत की महिलाओं की खूबसूरती खुद निखारने के अवसर को हकीकत में बदलने का सपना देखा था। भारत में परंपरागत रूप से यह कारोबार पुरुषों की तुलना में अलग है। नायर का कहना है कि- महिलाओं के लिए मेरा एक संदेश यह है कि वे अपने जीवन में खुद को सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण समझें। आप अपनी कहानी में बहुत महत्वपूर्ण है और एक परिवार के केंद्र में होने की वजह से आपको कोई पछतावा नहीं होना चाहिए।a

Related News