02 MARTUESDAY2021 5:10:11 PM
Nari

जब अजय की एक बात से नाराज हो गई थी सासू मां, बहू ही क्यों दामाद भी रखें ख्याल?

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 21 Jul, 2020 01:40 PM
जब अजय की एक बात से नाराज हो गई थी सासू मां, बहू ही क्यों दामाद भी रखें ख्याल?

जैसे शादी के बाद लड़की को एक नया परिवार मिलता है उसी तरह लड़के की जिंदगी से भी नया परिवार जुड़ जाता है लेकिन जितना लड़की को सुसराल में सेटल होने के लिए समझाया जाता है उतना शायद लड़के को नहीं या यूं कहे कि हमारे समाज में तो ऐसा रिवाज ही नहीं। चलिए आज आपको अजय देवगन और उनकी सासू मां यानि की काजोल की मां तनूजा का किस्सा आपके साथ शेयर करते हैं जिसे सुनने के बाद आप कमेंट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया हमें कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं।

इस बात पर सास तनुजा से पड़ी थी डांट 

एक इंटरव्यू में तनूजा ने कहा था कि एक बार जब काजोल उनके घर पर थी उसे अजय का फोन आया। अजय का फोन तनुजा ने उठाया और एक्टर ने बिना कुछ सोचे समझे बोला कि 'क्या मेरी काजोल से बात हो सकती है?' तनुजा ने बताया कि वह अपने दामाद की आवाज को पहचान गई थी और उन्होंने अजय को डांटते हुए बोला कि 'तुम्हें आगे से मुझे मां, सासू मां या तनुजा जी में से एक चीज कहकर बुलाना होगा।' दरअसल, तनुजा को यह बात अच्छी नहीं लगी थी कि शादी के 2-3 साल बाद भी अजय उन्हें ना तो मां कहकर पुकारते हैं और ना ही किसी अन्य नाम जैसे सासू मां आदि कह कर पुकारते हैं। बस इसी को लेकर तनूजा हैरान भी थी और थोड़े से गुस्से में भी उन्होंने डांटते हुए अपने दामाद को कहा कि उन्हें मां या सासू मां कहकर पुकारे।

PunjabKesari

बहू ही क्यों दामाद भी दे सम्मान

हर लड़की इस दुविधा में रहती है कि वह अपनी सास को क्या कहकर बुलाएगी लेकिन वह जल्द ही स्थिति को संभाल लेती हैं हालांकि पुरुषों को इस स्थिति से निकलने के लिए समय लग जाता है क्योंकि शुरु से ही समाज बहू के पीछे ही जो है जबकि दामाद को भी अपनी सासू मां को वैसा ही सम्मान देने की जरूरत हैं।

पति लें इस मामले में बीवी की मदद

पुरुष अगर इस बात को लेकर परेशान है कि वह अपने सास-ससुर को क्या कहकर बुलाएं। तो आप अपनी पत्नी की मदद ले सकते हैं। वह अपने  पैरंट्स के स्वभाव के बारे में अच्छे से जानती हैं और वही बता सकती है कि उन्हें किस तरह बुलाने से वह बुरा नहीं मानेंगे। आपकी पत्नी ही इस मामले में अच्छे से मदद कर सकती है। वैसे तो अगर आप उन्हें अपनी बीवी की तरह मां कहेंगे तो उन्हें ज्यादा अपनापन महसूस होगा।

PunjabKesari

मां-बाप की तरह ही सास-ससुर से बात करें

अपने माता-पिता के लिए जैसा व्यवहार आप अपनी बीवी से चाहते हैं बस वैसा ही व्यवहार खुद भी उनके मम्मी-पापा से करें। सास ससुर भी खुश आपकी बीवी भी खुश। दरअसल ऐसा कर आप अपनी वह उनकी फीलिंग्स की कद्र करते हैं। वहीं आपका यहीं स्वभाव आपकी परवरिश की भी तारीफें करवाता हैं।

PunjabKesari

भई अब तो आप भी समझ गए होंगे कि हम कहना क्या चाहते हैं सिर्फ बहू नहीं दामाद को भी रखना चाहिए अपने सास-ससुर का ख्याल।

Related News