18 JUNTUESDAY2024 11:23:43 AM
Nari

वर्किंग मॉम्स बनाएं बच्चों से स्ट्रांग बॉन्ड, Aishwarya Rai से लें Smart Parenting टिप्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 31 May, 2024 01:37 PM
वर्किंग मॉम्स बनाएं बच्चों से स्ट्रांग बॉन्ड,  Aishwarya Rai से लें Smart Parenting टिप्स

कई वर्किंग मॉम चाह कर भी अपने बच्चे का साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाती है। इस वजह से वो बच्चे की बेहतर देखभाल के लिए मेड रख लेती हैं। वहीं इन सब से हटकर कुछ माएं ऐसी भी होती हैं जिसकी पहली प्राथमिकता उनका बच्चा ही होता है। इसके लिए वो अपने करियर को भी ताक पर रख देती हैं। ऐसा ही कुछ एश्वर्या राय ने किया है। लाखों दिलों की धड़कन ऐश्वर्या ने बेटी के जन्म के बाद लंबे समय तक बड़े परदे से दूरी बना ली थी। एक्ट्रेस ने खुद इस बात का कुबूल किया है। कुछ सालों पहले उन्होंने अपने बेटी की परवरिश को लेकर कुछ खास टिप्स भी शेयर की थीं, जो हर वॉर्किंग मॉम को पता होनी चाहिए।

PunjabKesari

ऐश्वर्या नहीं चलाती बेटी पर हुक्म

दरअसल, एक्ट्रेस से सवाल किया था कि एक मां होने के नाते वो अपनी बेटी आराध्या को कैसी जिंदगी देना चाहती हैं। इस बात पर एक्ट्रेस ने कहा था कि वो अपनी बेटी पर कभी भी हुक्म नहीं चलाएंगी। वो अपनी बेटी को सिर्फ खुश देखना चाहती हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि वो उसे हुक्म या फिर उसकी लाइफ चुनने के लिए नहीं हैं, बल्कि वो अपनी बेटी को स्वस्थ्य और खुश देखना चाहती हैं।

ऐश की पहली प्रियोरिटी हैं उनकी बेटी

बात ऐश्वर्या राय के पति यानी अभिषेक बच्चन की तो वो भी ये मानते हैं ऐश्वर्या आराध्या के लिए काफी डेडिकेटेड हैं। वो उसे बहुत अच्छे से संभालते हैं, जिस वजह से अभिषेक घर के बाहर जाकर कम कर पाते हैं। वो जो भी चाहते हैं, वो सब कर पाते हैं। ऐश्वर्या वाकई में एक काफी अच्छी मां है और उनकी पहली प्रियोरिटी में उनकी बेटी ही है।

PunjabKesari

बेटी आराध्या को पूरी आजादी देती हैं ऐश

एक्ट्रेस का कहना था कि, ''मैं यहां उस पर (बेटी आराध्या) शासन करने वाली या फिर उसके लिए जिंदगी चुनने वाली कोई नहीं हूं। मैं यहां उसकी एक ऐसी मां बनने के रास्ते पर हूं जिसका मुझे हर रोज का नया कुछ पता चल रहा है। मैं बस उसे खुश देखना चाहती हूं, उसे एक सिक्योर इंसान के रूप में बड़ी होती देखना चाहती हूं। एक ऐसी इंसान जो अपने आप में ही कंफर्टेबल महसूस कर पाए। आप अपने बच्चे के माध्यम से भगवान देखते हैं और यही सब आप उसके लिए अनुभव करना चाहते हैं। इस दौरान आप उसके साथ रहना चाहते हैं।''

PunjabKesari

सोशल मीडिया या फिर किसी इवेंट में जब भी एश्वर्या अपनी बेटी आराध्या के साथ नजर आती हैं, तो उनकी केयर अपनी बेटी के लिए साफ नजर आती है। एश्वर्या हमेशा से ये चाहती हैं, कि उनकी बेटी को हर उस चीज कद्र हो जो दूसरे बच्चों के पास नहीं है। वो हमेशा एक नार्मल बच्चों की तरह की अपनी लाइफ भी स्पेंड करे।

Related News