18 SEPWEDNESDAY2024 2:40:15 AM
Nari

अगर यह फिल्म हो जाती HIT तो कुंवारे रह जाते अक्षय कुमार, शादी के लिए 'खिलाड़ी' ने खूब बेले पापड़

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 Sep, 2024 01:31 PM
अगर यह फिल्म हो जाती HIT तो कुंवारे रह जाते अक्षय कुमार, शादी के लिए 'खिलाड़ी' ने खूब बेले पापड़

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी कि अक्षय कुमार आज 57 वर्ष के हो गये हैं। इस खास माैके पर उन्होंने अपनी अगामी फिल्म 'भूत बंगला' का ऐलान कर दिया है। फिल्मों की तरह उनकी नीजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प है। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की लव स्टोरी बॉलीवुड की सबसे चर्चित और खूबसूरत प्रेम कहानियों में से एक है। यह कहानी ना केवल उनकी मजबूत बॉन्डिंग को दिखाती है, बल्कि यह भी बताती है कि किस तरह से वे दोनों एक-दूसरे के लिए परफेक्ट साथी बने। चलिए बर्थडे के मौके पर सुनाते हैं इनकी लव स्टोरी

PunjabKesari

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की पहली मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। अक्षय उस समय एक नए अभिनेता थे, जबकि ट्विंकल पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम जमा रही थीं। हालांकि, उस समय दोनों में कोई खास बातचीत नहीं हुई थी। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हुई, और फिर अक्षय ट्विंकल के प्रति आकर्षित हो गए। दोनों के बीच नजदीकियां तब बढ़ीं जब वे फिल्म "इंटरनेशनल खिलाड़ी" (1999) की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म के दौरान दोनों एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने लगे और यहीं से उनके प्यार की शुरुआत हुई। अक्षय ने ट्विंकल को बहुत प्रभावित किया और धीरे-धीरे वे दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए।

PunjabKesari
अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज किया, लेकिन ट्विंकल ने पहले इसे मजाक में लिया। ट्विंकल ने अपनी एक इंटरव्यू में बताया था कि- जब उनकी 'मेला' फिल्म रिलीज हो रही थी तो उन्होंने अक्षय से कह दिया था कि अगर फिल्म नहीं चली और उनका करियर खत्म हुआ तो वे अक्षय से शादी कर लेंगी। इस पर अक्षय ने कहा कि मुझे पता था कि मेला चलेगी और ट्विंकल मुझसे शादी नहीं करेंगी, इसके कारण मैं कुंवारा रह जाऊंगा।किस्मत से, "मेला" बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई, और ट्विंकल ने अक्षय से शादी करने का फैसला कर लिया।

PunjabKesari
इसके बाद दोनों ने सगाई भी कर ली थी लेकिन वह  टूट गई थी, जिसके बाद एक बार फिर परिवारवालों की सहमति के साथ अक्षय-ट्विंकल की सगाई हुई। यही कारण था कि ट्विंकल-अक्षय की शादी 7 जनवरी 2001 में सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी में मात्र 2 घंटे में की गई थी। उनकी जोड़ी को फिल्म इंडस्ट्री में बहुत प्यार मिला और उनकी शादी आज भी एक सफल और स्थिर शादी मानी जाती है।शादी के बाद अक्षय और ट्विंकल दो बच्चों के माता-पिता बने। उनका बेटा आरव और बेटी  नितारा है। ट्विंकल ने फिल्मों से दूर होकर लेखन में अपनी पहचान बनाई और वह एक सफल लेखिका और इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। वहीं अक्षय ने बॉलीवुड में अपने करियर को और ऊँचाइयों तक पहुंचाया।


मजबूत रिश्ता

अक्षय और ट्विंकल का रिश्ता बहुत मजबूत माना जाता है। दोनों एक-दूसरे के प्रति हमेशा सहायक रहे हैं और कठिन समय में एक-दूसरे का साथ दिया है। ट्विंकल को अक्षय की सफलता के पीछे एक महत्वपूर्ण स्तंभ माना जाता है। अक्षय और ट्विंकल की लव स्टोरी बताती है कि प्यार और आपसी समझ से किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाया जा सकता है। उनकी यह प्रेम कहानी आज भी लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

Related News