03 MAYFRIDAY2024 10:53:46 AM
Nari

अफगानी महिला सांसद की दिल दहला देने वाली आपबीती, आज का तालिबान पहले से भी कहीं ज्यादा खौफनाक

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 25 Aug, 2021 12:32 PM
अफगानी महिला सांसद की दिल दहला देने वाली आपबीती, आज का तालिबान पहले से भी कहीं ज्यादा खौफनाक

तालिबान के कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान की कई भयावह तस्वीरें सामने आई है। तालिबान के लड़ाके किस तरह वहां के स्थानीय लोगों पर जुल्म ढाह रहे हैं इसकी दास्तां वहां से भागे लोग खुद बयां कर रहे हैं।  तालिबान का अफगानिस्तान में खौफ का कैसा मंजर है इस बारे भारत लौटी अफगान की महिला सांसद ने भी दिल दहला देने वाली आपबीती सुनाई।

PunjabKesari

तालिबानी लड़ाकों के जुल्म की दास्तां को बयां करते हुए भावुक हुई अफगानी सांसद
भारत आईं अफगानिस्तान की सांसद अनारकली कौर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज का तालिबान 20 साल पहले के तालिबान से भी ज्यादा खौफनाक है।  तालिबानी लड़ाकों के जुल्म की दास्तां को बयां करते हुए भावुक हुई अनारकली कौर ने कहा कि अपने मुल्क और अपने देश को छोड़कर वहां से आना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे पास कोई विकल्प नहीं बचा। मैं अपने देश के लोगों से बहुत प्यार करती हूं, लेकिन वहां हालात बुरी तरह से बिगड़ चुके हैं। 

PunjabKesari

लोगों के पास आईडी तक नहीं है, लेकिन लोग मजबूर हैं
अनारकली कौर ने कहा कि आज अफगानिस्तान से जो लोग भाग रहे हैं उनके पास न तो दस्तावेज हैं न पासपोर्ट, वो लोग बस किसी भी तरह से वहां से भाग जाना चाहते हैं। लोगों के पास आईडी तक नहीं है, लेकिन लोग मजबूर हैं अपने बच्चों के साथ घरों से निकलकर भागने के लिए।

PunjabKesari

जो तस्वीरें मीडिया में आ रही है अफगान के हालात उससे भी ज्यादा भयानक हैं
अनारकली कौर ने बताया कि उन लोगों को ये तक नहीं पता है कि वो अफगानिस्तान से निकलकर कहां जाएंगे, लेकिन लोग बस किसी तरह से विमान में बैठकर बस बाहर निकाल जाना चाहते हैं। सांसद ने बताया कि जो तस्वीरें मीडिया में आ रही है वहां के हालात उससे भी ज्यादा भयानक हैं। अनारकली कौर ने कहा कि तालिबान अभी भी नहीं बदला और शायद वह कभी भी नहीं बदलेगा। आज का तालिबान 20 साल पहले के तालिबान से भी अधिक बुरा है।

Related News