03 APRFRIDAY2020 1:52:41 AM
Nari

विवाद में पिता का नाम लेने पर भड़के अदनान, कहा- काम के लिए मुझे मिला सम्मान

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 28 Jan, 2020 06:17 PM
विवाद में पिता का नाम लेने पर भड़के अदनान, कहा- काम के लिए मुझे मिला सम्मान

भारत सरकार की ओर से पद्मश्री अवॉर्ड की लिस्ट जारी करने के बाद से बॉलीवुड में एक तरफ कंगना और एकता कपूर को शुभकामनाएं दी जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ अदनान सामी को लेकर राजनीति शुरु हो गई है। सरकार की ओर से जारी की गई लिस्ट में अदनान सामी का नाम भी शामिल है। जिसके बाद कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दल लगातार अदनान को पद्मश्री दिए जाने का विरोध कर रहे हैं। वहीं अब रविवार को कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि  भारत पर गोलाबारी करने वाले पाकिस्तानी वायुसेना अफसर के बेटे को पुरस्कार क्यों दिया जा रहा है? जिसे लेकर अब अदनान ने खुल कर अपनी बात कही है। 

 

PunjabKesari

अदनान सामी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा- जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब उन्होंने मुझे एक अवॉर्ड दिया था। उस समय तो मैं पाकिस्तान का नागरिक था। अब यह सरकार मुझे अवॉर्ड दे रही है। मैं सभी से प्यार करता हूं इसमें कोई राजनीति नहीं है। लोग सिर्फ अपना फ्रस्ट्रेशन निकलना चाहते है जिससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्हें यह अवॉर्ड उनकी संगीत और काम के लिए दिया जा रहा है। 

 

PunjabKesari

 

पिता पर सवाल उठाने पर दिया जवाब 

कांग्रेस प्रवक्ता जसवीर द्वारा अदनान के पिता पर सवाल उठाने पर अदनान ने कहा कि- , "1965 के भारत-पाकिस्तान के युद्ध में मेरे पिता पाकिस्तानी फाइटर पायलट थे। उन्होंने देश के प्रति अपना फर्ज निभाया। उन्हें उनकी देशभक्ति के लिए सम्मान मिला। इससे मेरा कोई वास्ता नहीं। मेरी जिंदगी में जो हुआ, वह उनसे संबंधित नहीं है।" अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा- "ऐसा कहीं नहीं होता कि किसी पर उसके पिता के कृत्यों की वजह से आरोप लगाए जाएं। यह (पद्मश्री) बहुत बड़ा सम्मान है। इसे इस तरह राजनीति में नहीं घसीटना चाहिए। मुझे सम्मान मेरे काम के आधार पर मिला है।"
 
बता दें अदनान सामी का जन्म लंदन में हुआ था। जिसके बाद उन्होंने 2015 में भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन दिया था और जनवरी 2016 में उन्हें नागरिकता प्रदान की गई थी। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें

Related News