01 MAYWEDNESDAY2024 11:36:01 AM
Nari

कभी फिल्मों के लिए Taapsee ने छोड़ी थी Infosys की जॉब , शादी का भी चलाती हैं शानदार बिजनेस

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Dec, 2023 02:57 PM
कभी फिल्मों के लिए Taapsee ने छोड़ी थी Infosys की जॉब , शादी का भी चलाती हैं शानदार बिजनेस

'पिंक' , 'थप्पड़' और 'हसीन दिलरुबा' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखा लोगों की दिल जीतने वाली तापसी पन्नू को इंफोसिस में जॉब ऑफर मिला था। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और न चाहते हुए भी उन्हें इस इंड्रस्ट्री ने सामने से मौका दिया। उसके बाद उनका शानदार करियर ग्राफ तो सब ने देखा ही है। आज उनकी फिल्म डंकी रिलीज हुई है, जिससे भी लोगों को काफी उम्मीदें हैं। वहीं कई सारे लोग तापसी के लाइफ के बारे में ज्यादा कुछ जानते नहीं है। जो चलिए आज हम आपको बताते हैं कैसे दिल्ली की साधारण सी बेबाक लड़की आज बॉलीवुड पर राज कर रही है...

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

दिल्ली से की इंजीनियरिंग की पढ़ाई

तापसी का जन्म 1 अगस्त 1987 को नई दिल्ली में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के अशोक विहार से अपने स्कूल पढ़ाई की और बाद में गुरु तेग बहादुर प्रौघोगिकी संस्थान नई दिल्ली से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की, और उन्हें इंफोसिस में नौकरी मिल गई थी, जिसमें काम करना कई लोगों का सपना है। लेकिन तापसी को कई सारे मॉडलिंग ऑफर भी मिलने लगे थे। इसलिए उन्होंने इंफोसिस की नौकारी को छोड़ मॉडलिंग और एक्टिंग में करियर बनाने की ठानी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

2010 में की तेलगू फिल्मों से शुरुआत

2010 में उन्होंने तमिल- तेलुगू फिल्मों से करियर की शुरुआत की। एक्ट्रेस ने अब तक एक से बढ़कर एक बेहतरीन तमिल, तेलुगू और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वहीं साल 2013 में उन्होंने फिल्म चश्मे बद्दूर में बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद , उन्होंने एक के बाद एक  नाम शबाना, जुड़वा 2, मुल्क, मनमर्जियां, बदला, मिशन मंगल, थप्पड़, हसीन दिलरुबा और रश्मि रॉकेट जैसी फिल्मों से जबरदस्त फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी धाक जम ली है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

फिल्मों के अलावा चलाती हैं अपना बिजनेस

एक्ट्रेस एक बिजनेसवुमन भी हैं। वो अपनी बहन शगुन के साथ ‘दी वेडिंग फैक्ट्री’ नाम से वेडिंग प्लानर का बिजनेस चलाती हैं, जिसकी शुरुआत उन्होंने साल 2015 में की थी। एक तरह से आप इसे रियल लाइफ बैंड, बाजा, बारात भी कह सकते हैं। वहीं एक्ट्रेस को स्पोर्ट्स में भी खूब इंटरेस्ट रखती हैं।  उन्होंने साल 2018 में एक स्पोर्ट्स टीम खरीद ली। वह भारतीय बैडमिंटन लीग में भाग लेने वाली टीम पुणे सेवन एसेस की मालकिन हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

50 करोड़े की है एक्ट्रेस की नेटवर्थ

रही बात कमाई की तो वह हर सिनेमा के लिए करीब 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। इसके अलावा उन्हें बिजनेस और ब्रांड एंडोर्सिंग से भी कमाई होती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी मौजूदा नेटवर्थ करीब 50 करोड़ रुपये है।


 

Related News