19 APRFRIDAY2024 9:29:16 PM
Nari

सलामः अभिनय छोड़ नर्स बनी यह एक्ट्रेस, कोरोना पीड़ित लोगों की कर रहीं सेवा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Apr, 2020 10:51 AM
सलामः अभिनय छोड़ नर्स बनी यह एक्ट्रेस, कोरोना पीड़ित लोगों की कर रहीं सेवा

महामारी कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना सिर्फ बुजुर्गों को ही नहीं बल्कि यंगस्टर्स को भी अपनी चपेट में ले रहा है। वहीं कोरोना 7 महीने की छोटा बच्चा भी कोरोना से ग्रस्त है, जिसे मुंबई के बाला साहेब ठाकरे हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। इस समय बच्चे के माता-पिता को उससे मिलने की अनुमति नहीं है। ऐसे में इस दौरान ऐक्ट्रेस शिखा मल्होत्रा उस बच्ची के लिए माता-पिता की भूमिका निभा रही है।

नर्सिंग की छात्रा रही हैं शिखा मल्होत्रा

शिखा मल्होत्रा ने दिल्ली के वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरजंग अस्पताल से नर्सिंग की डिग्री ली है। शिखा ने कहा, जब उन्होंने 21 दिन के लॉकडाउन के बारे में सुना तो ठान लिया कि नर्स होते हुए अब वह एक दिन भी घर पर नहीं बैठेंगी। उन्होंने कहा, 'मुझे समझ आ गया था कि 21 दिन का बंद मतलब सब नॉर्मल नहीं है, मरीज आ रहे हैं और हॉस्पिटल में नर्सों की जरूरत होगी।'

एक्टिंग छोड़ लोगों की सेवा का उठाया जिम्मा

उन्होंने कहा, 'मुझे एहसास हो रहा था कि इस वक्त यदि मैं घर पर बैठूंगी तो खुद से कभी नजरें नहीं मिला पाऊंगी और तभी मैंने इस रास्ते आगे बढ़ने का फैसला ले लिया।' शिखा ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से वांटियर नर्स के तौरपर मरीजों की सेवा करने का कदम उठाया है। इसके लिए शिखा को बीएमसी से परमीशन भी मिल गई है।

PunjabKesari

लोगों से घरों में रहने की अपील

आगे वह कहती हैं, 'जब तक पीएम यह अनाउंस नहीं कर देते कि अब सब कुछ नॉर्मल है, तब तक मैं अपनी सेवाएं देती रहूंगी। फिर चाहे तीन-चार या कितने महीने भी क्यों न लग जाए।' वह कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी अक्सर अपन इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती है और साथ ही वह लोगों से घरों में रहने की अपील भी कर रही हैं।

कभी खुद 3 साल तक रहीं पैरालाइज्ड

वह बताती हैं, 'जब मैं 13 साल की थी तब मेरी पूरी बॉडी में पैरालाइसिस का अटैक हुआ था, तब मैं खुद ही इस चीज से बाहर निकली। मुझे 3 साल लगे पैरालाइसिस से खुद को ठीक करने में। 3 साल तक बिस्तर और वीलचेयर पर थी मैं। मेरी पढ़ाई छूट गई थी। ठीक होने के बाद मैंने ओपन स्कूल से 11वीं और 12वीं की पढ़ाई पूरी की।'

फ्री कर रही हैं लोगों की सेवा

शिखा ने बताया, 'मैं यह काम जनसेवा के लिए काम कर रही हूं, मैं सरकार का साथ देने के लिए काम कर रही हूं। एप्लिकेशन में ही साफतौर पर लिखा हुआ था कि फ्री में काम करूंगी, जबकि कोरोना वायरस के लिए जिन्हें प्राइवेट हॉस्पिटल से स्पेशली बुलाया जा रहा है उन्हें बाकायदा 80 हजार से लाख सवा लाख सैलरी दे रहे हैं।

PunjabKesari

बता दें कि शिखा मल्होत्रा फिल्म 'कांचली लाइफ इन ए स्लो' में वेटरन एक्टर संजय मिश्रा के साथ नजर आ चुकी हैं। इस समय शिखा मल्होत्रा मुंबई के एक अस्पताल में वॉलनटिअर के रूप में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए काम कर रही हैं। शिखा के इस फैसले की हर तरफ तारीफ हो रही है। उनके पोस्ट पर यूजर्स लगातार उनकी तारीफ कर रहे हैं।

Related News