18 APRTHURSDAY2024 8:12:06 PM
Nari

मीराबाई चानू की नकल कर इस छोटी बच्ची ने जीता सभी का दिल : Video

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 27 Jul, 2021 02:06 PM
मीराबाई चानू की नकल कर इस छोटी बच्ची ने जीता सभी का दिल : Video

टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू ने जहां देश को गर्व महसूस कराया वहीं अब पूरा देश मीराबाई चानू की इस कामयाबी की सरहाना कर रहा है। सोमवार को जापान से भारत लौटीं मीराबाई चानू को मणिपुर सरकार ने एडिशनल एसपी नियुक्त किया तो इसके साथ ही उन्हें 1 करोड़ रुपए की नकद राशि भी भेंट की। 

PunjabKesari

इसी बीच मीराबाई चानू की नन्ही प्रशंसक भी सामने आई, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, वेटलिफ्टर सतीश शिवलिंगम ने सोमवार को ट्विटर पर एक छोटी लड़की का वीडियो शेयर किया, जो मीराबाई से प्रेरित थी।

सामने आई जूनियर मीराबाई चानू
इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि छोटी बच्ची वजन का एक सेट उठाती है, वहीं बच्ची के बैकग्राउंड में ओलंपिक में मीराबाई का वीडियो चल रहा है। लड़की मीराबाई की नकल करती है - लिफ्ट का प्रयास करने से पहले अपने हाथों पर पाउडर लगाने से लेकर बाद में हाथ हिलाने तक, शिवलिंगम ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, जूनियर @mirabai_chanu इसे प्रेरणा कहा जाता है। 

मीराबाई चानू ने की बच्ची की तारीफ
वहीं ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए मीराबाई चानू ने बच्ची की तारीफ की, साथ ही वीडियो के कैप्शन में लिखा, बहुत सुंदर, बस इसे प्यार करो। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

PunjabKesari

 मैं इस पदक को अपने देश को समर्पित करना चाहती हूं
वहीं स्वदेश लौटीं मीराबाई चानू ने टोक्यो में पदक जीतने के बाद अपने शुभचिंतकों और समर्थकों के लिए एक संदेश भी लिखा. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं अपने देश के लिए टोक्यो 2020 में रजत पदक जीतकर वास्तव में खुश हूं। यह वास्तव में मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है। मैं इस पदक को अपने देश को समर्पित करना चाहती हूं।

Related News