29 APRMONDAY2024 7:13:15 PM
Nari

अनोखा विरोध: चुपचाप सड़क पर खड़ी हुई 50 एयर होस्टेस और फिर उतार दिए सारे कपड़े

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 28 Oct, 2021 11:52 AM
अनोखा विरोध: चुपचाप सड़क पर खड़ी हुई 50 एयर होस्टेस और फिर उतार दिए सारे कपड़े

इटली की सड़कों में घूम रहे लाेग उस समय हैरान रह गए जब अचानक वहा खड़ी  कई फ्लाइट अटेंडेंट्स ने कपड़े उतारने शुरू कर दिए। पहली बार में तो लोगों को यह समझ ही नहीं आया कि ऐसा क्यों हो रहा है,बाद में पता चला कि यह सब नौकरी से हटाए जाने और वेतन काटने के विरोध में किया जा रहा है। 

PunjabKesari

वहां के लोगों के अनुसार रोम के सेंटर में Campidoglio पर करीब 50 फीमेल फ्लाइट अटेंडेंट्स एकत्र हुई।  लाइन बनाकर खड़ी हुई इन सभी महिलाओं ने अपनी यूनिफॉर्म उतारना शुरू कर दिया। महिलाओं ने शर्ट, स्कर्ट के साथ फुटवियर भी उतार दिए और काफी देर तक चुप खड़ी रहीं। इसके बाद उन्होंने “We are Alitalia” चिल्लाना शुरू कर दिया। 
  PunjabKesari


बताया जा रहा है किबता दें कि एलिटालिया एयरलाइंस (Alitalia Airlines) को आईटीए एयरवेज  को टेकओवर कर लिया है, जिस कारण कंपनी ने कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। एलिटालिया एयरलाइंस में करीब 10 हजार 500 कर्मचारी काम करते थे लेकिन अब सिर्फ  2 हजार 600 कर्मचारियों को ही नौकरी बची है, बाकी सब बेरोजगार हो गए हैं। 

PunjabKesari
वहीं कुछ कर्मचारियों ने वेतन में कटौती के साथ-साथ  प्रमोशन को भी खो दिया है। उन्हें यह नहीं बताया गया है कि वे कहां और कब काम करेंगे। कर्मचारियों का कहना है कि ना सिर्फ उनकी सैलरी काटी जा रही है, जबकि कंपनी का उनके प्रति बहुत गंदा रवैया है। इस सब के विरोध में फ्लाइट अटेंडेंट्स ने अपने कपड़े उतारे। 

Related News