Twitter
You are hereNari

बैडरूम की दीवारों को दें ये शेड्स, मन को मिलेगा सुकून और आएगी अच्छी नींद

बैडरूम की दीवारों को दें ये शेड्स, मन को मिलेगा सुकून और आएगी अच्छी नींद
Views:- Saturday, June 9, 2018-12:04 PM

हम सभी जानते हैं कि अच्छी नींद हैल्दी लाइफस्टाइल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पर्याप्त नींद न ली जाए तो यह किसी परेशानियों और बीमारियों का कारण बनता हैं। अक्सर लोगों को रात को अनिंद्रा की प्रॉबल्म रहती है, जिसके पीछे का कारण हमारी गलत दिनचर्या हैं लेकिन यह बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि हमारे में दीवारों का पेंट भी हमारी नींद पर इफैक्ट डालता हैं। इसलिए बेहतर है कि अपनी दिनचर्या के साथ-साथ अपने बैडरूम की दीवारों के रंग में भी बदलाव लाए। आज हम आपको वॉल पेंट के कुछ ऐसे कलर बताएंगे, जो आपको अच्छी नींद दिलाने में मदद करेंगे। इससे न केवल कमरा खूबसूरत लगेगा, बल्कि मन को सुकून भी मिलेगा। 

 

ये कुछ वॉल शेड्स हैं जो आपकी तंत्रिकाओं को आराम और शांत करने में मदद कर सकते हैं, जिससे आपको पर्याप्त और अच्छी नींद आएगी। 

 

1.ब्लू

PunjabKesari
ब्लू रंग शरीर के शांत रसायनों का उत्पादन करने में मदद करता है और मन को सुकून प्रदान करता हैं। रिसर्च के मुताबिक, अस्पताल में रोगियों को आराम और सुकून का अहसास दिलाने के लिए नीले रंग से ही दीवारों को पेंट किया जाता हैं, इससे मरीज को अच्छा महसूस होता हैं।  

 

2. पेल पिंक (Pale Pink)

PunjabKesari
बैडरूम की दीवारों पर किया गया है यह पेंट सुखद एहसास दिलाता हैं। यह कलर तनाव दूर करके गुस्से को शांत रखता है। इसलिए इस कलर को अपने बैडरूम की दीवारों पर जरूर करवाएं। 

 

3. पेल यैलो (Pale Yellow)

PunjabKesari
यह नैचुरल लाइट के साथ-साथ रूम के लिए अच्छा कलर हैं। दिन के समय कमरा उज्ज्वल और उत्तेजक प्रतीत होता है लेकिन रात में यह आपको बिना किसी दिक्कत के पर्याप्त नींद प्रदान करता हैं। 

 

4. मॉस ग्रीन (Moss Green) 

PunjabKesari
यदि आप हरा रंग करवाने के लिए तैयार हैं तो यह मॉस ग्रीन कलर बैस्ट ऑप्शन हैं। इसका अर्थी (earthy) टोन आसपास के वातावरण को रिफलेक्ट करता हैं जो दिमाग को शांत करने में मदद कर सकता है और इससे अच्छी नींद आती है। 

 

5. ग्रे (Gray) 

PunjabKesari
बैडरूम की दीवार पर ग्रे कलर करवाने से शांत प्रभाव पड़ता हैं। इसके अलावा यह बैडरूम को कूल लुक देता है, जिससे तनाव दूर होता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Latest News