04 JUNTHURSDAY2020 5:08:47 AM
Nari

इन 4 सिंपल स्टेप्स से अपनी स्किन का रखें ख्याल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 May, 2020 01:44 PM
इन 4 सिंपल स्टेप्स से अपनी स्किन का रखें ख्याल

बहुत सारी महिलाएं होती है जो अपनी स्किन की केयर तो करना चाहती है लेकिन उनके बिजी लाइफस्टाइल के कारण उनके पास बिल्कुल भी टाइम नही होता कि वो अपने स्किन की केयर कर पाएं। सबसे पहली बात तो ये कि महिलाओं को लगता है कि स्किन केयर के लिए काफी टाइम निकालना पड़ता है लेकिन हम आपको ऐसे 4 स्टेप्स बताएंगे जिससे आप अपनी स्किन की केयर आसानी से कर सकते हैं.. 

जिन चार स्टेप्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे है वो आप अजमा सकती है और अपनी स्किन की केयर अच्छे से कर सकती है।

PunjabKesari

1. ज्यादा प्रॉडक्ट्स जमा न करें 


बात अगर ब्रैंड्स और प्रॉडक्ट्स की हो तो महिलाओं के पास तो न जाने कितने ढेंरों ब्रांड होते है। अलग-अलग वेरिएशन, फ़ॉर्मूलेशन, प्राइज़ पॉइंट और ऐसी कई वजहें हैं, जो महिलाओं को इन प्रॉडक्ट्स की तरफ खींचते है। लेकिन आपको अपनी स्किन पर इतने प्रॉडक्ट्स ईस्तेमाल नही करने चाहिए। जो प्रॉडक्ट्स हमारे फेस पर सेट बैठते है हमें वहीं इस्तेमाल करने चाहिए।

PunjabKesari

2. नाइटटाइम रूटीन प्लान करें

बहुत सारे लोग होते हैं जो लंबी स्किन केयर रूटीन नहीं फ़ॉलो कर पाते यहां फिर वही बिजी लाइफस्टाइल आ जाता है तो ऐसे में अगर आपको दिन की रूटीन मेंटन करना मुश्क़िल लगता है तो आप रात के समय भी अपनी स्किन को क्लीन करने के बाद प्रॉडक्ट्स को लगाकर सो सकती है इससे एक फायदा ये होगा कि आपके चेहरे पर बेवजह हाथ भी नही लगेंगे और आपकी स्किन भी तरो ताजा रहेगी। रात को स्किन केयर फॉलो करने से आपको स्किन की ज़्यादा केयर की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी। 

PunjabKesari
3. क्रीम का इस्तेमाल प्राइमर के रूप में करें

ये तो हम सब जानते ही हैं कि मेकअप प्रॉडक्ट्स में जो मौजूद SPF होते है वो हमारी स्किन की ज़रूरत को पूरा नहीं कर पाते हैं। लेकिन अगर आप इनका टिंटेड मॉइस्चराज़र या सन्सक्रीन क्रीम की तरह इस्तेमाल करें तो आप एक अच्छा मेकअप बेस तैयार कर सकती हैं और एसपीएफ़ की कमी को भी पूरा कर सकती हैं। 

4. वहीं प्रॉडक्ट्स रखें जो इफेक्टिव हो 

हमेशा ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जो बेहद इफेक्टिव हो, जरा सोचे क्या आप के लिए एक ऐसा मेकअप रिमूवर रखना फ़ायदेमंद नहीं है, जो हाइड्रेटिंग टोनर, या फ़ेस सीरम का काम करता हो, जिससे हमारी स्किन मॉइस्चराइज़ भी हो जाए और ऐंटीएज़िग का भी काम करें। यह कई सारे प्रॉडक्ट्स को कम करने का बेहतरीन तरीक़ा है। अगर आप किसी विशेष इंग्रिडिऐंट वाले प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल कर रही हैं, तो कोशिश करें कि आप उसे रोज़ाना इस्तेमाल में आनेवाली चीज़ों में ही मिला लें।

इस तरह आप बिना ज्यादा टाइम और एनर्जी लगाए अपनी स्किन का ख्याल कर सकती है।

Related News