03 MAYFRIDAY2024 6:07:02 PM
Nari

बीच हवा में खराब हुआ Roller Coaster,  205 फीट ऊंचे झूले से लोगों को पैदल उतरकर आना पड़ा नीचे

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Aug, 2023 12:10 PM
बीच हवा में खराब हुआ Roller Coaster,  205 फीट ऊंचे झूले से लोगों को पैदल उतरकर आना पड़ा नीचे

रोलर कोस्टर को देखकर अकसर मन में ख्याल आता है कि जिंदगी में एक बार इसकी राइड जरूर लेनी है। हालांकि इसमें एक बार चढ़ने के बाद इसके रुकने  और इससे उतरने का कोई चांस ही नहीं रहता है। इतना जोखिम होने के बावजूद भी लोग इसका एक्सपीरियंस जरूर लेना चाहते हैं। हाल ही में रोलर कोस्टर का मजा कुछ लोगों के लिए तब सजा बन गया जब उन्हें इतनी उंचाई से पैदल आना पड़ा।


युक्त राज्य अमेरिका के ओहियो में एक मनोरंजन पार्क में लोग उस वक्त मुश्किल में फंस गए जब  रोलर कोस्टर हवा में अटक गया। लाख कोशिश के बावजूद भी जब वह फिर से नहीं चल पाया तो लोगों को पैदल नीचे उतरने की नसीहत दी गई। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देख सकते हैं कि लोग पैदल ही उतर रहे हैं। 

PunjabKesari


देख सकते हैं कि पार्क के कर्मचारी लोगों को रेलिंग पकड़कर खड़ी सीढ़ियों से नीचे ले जाते दिखाई दे रहे हैं। गनीमत यह रही कि इतनी ऊंचाई में रोलर कोस्टर के अचानक रूकने के बावजूद किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि  मैग्नम एक्सएल-200 रोलर कोस्टर 205 फीट ऊंचा है, जिसके चलते इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है। मैग्नम XL-200 रोलर कोस्टर की शुरुआत 1989 में हुई थी और यह दुनिया का "सबसे तेज़" पूर्ण सर्किट कोस्टर था। 

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि चेक इंजन लाइट स्थिति थी के कारण  रोलर कोस्टर को तुरंत फिर से शुरू नहीं किया जा सकता था। बता दें कि इस तरह की यह पहली घटना नहीं है, कुछ समय पहले अमेरिका में एक फेस्टिवल के दौरान  रोलर कोस्टर में खराबी आने से 8 लोग तीन घंटे तक हवा में लटक गए थे। 

Related News