22 JUNSATURDAY2024 10:24:03 AM
Nari

पुरुष बनकर खुश नहीं था पति, शादी के 18 साल पत्नी ने करवा दिया जेंडर चेंज

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Jun, 2024 06:17 PM
पुरुष बनकर खुश नहीं था पति, शादी के 18 साल पत्नी ने करवा दिया जेंडर चेंज

कुछ लोगों को अपने जीवन में सब कुछ मिलने के बाद भी संतुष्ट नहीं होते हैं। आज हम आपको ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं जो अपनी शादी से बेहद खुश था उसके तीन बच्चे भी थे पर अचानक उसने पति की जगह पत्नी बनने का फैसला ले लिया। अब यह शख्स और उसकी कहानी चर्चा में बनी हुई है, चलिए बताते हैं इस बारे में विस्तार से।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amanda Scott (@amanda___scott__)


हम बात कर रहे हैं अमेरिका के ऊटा  के रहने वाले  शाय स्कॉट की जिन्होंने 18 साल पहले अमांडा स्कॉट के साथ लव मैरिज की थी। शादी के बाद कपल को एक बेटी और 2 बेटे हुए। सब कुछ ठीक ठाक चलने के बावजूद शाय को जिंदगी में कुछ कमी महसूस होती थी। शादी के सालों बाद उन्होंने अपनी पत्नी को बताया कि वह  बचपन से ही लड़की बनना चाहता है।  उसका शरीर भले ही लड़के का है लेकिन उसकी भाव, उसकी चाहत लड़कियों जैसी है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shaye Scott (@shayescott)

 

पति की यह बात सुन अमांडा हैरान रह गई थी। शाय ने अपनी पत्नी ने कहा कि वह उससे बहुत प्यार करता है, तुम मुझे उसे छोड़ कर ना चली जाओं इसलिए मैंने तुमसे ये छिपाया। उसे उम्मीद थी कि अब अमांडा उसकी बात काे समझेगी। हुआ भी ऐसा ही है अमांडा ने अपने पति से कहा कि अगर वह पुरुष के शरीर में नहीं रहना है तो वो औरत बन सकता है।  इससे उसे कोई परेशानी नहीं होगी। वो खुश होगी कि उसका प्रेमी, उसका पति अपनी मर्जी से जिएगा, खुश होकर जिएगा। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shaye Scott (@shayescott)


साल 2019 में शाय स्कॉट ने  अपना जेंडर बदलवाने की प्रक्रिया शुरू कराई जिसमें उसे कई तरह की सर्जरी से गुजरना पड़ा। इस दौरान उसकी पत्नी अमांडा साए की तरह उसके साथ रही। अब शाय पूरी तरह औरत बन चुके हैं, सिर्फ पत्नी ही नहीं उन्हें बच्चों का भी भरपूर साथ मिला और आज यह परिवार खुशी- खुशी एक साथ रह रहा है।  

Related News