13 NOVWEDNESDAY2019 3:13:35 AM
Life Style

गौरी के लिए शाहरुख ने बेले थे कई पापड़, शादी के लिए तैयार नहीं थे दोनों के पेरेंट्स

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 08 Oct, 2019 10:18 AM
गौरी के लिए शाहरुख ने बेले थे कई पापड़, शादी के लिए तैयार नहीं थे दोनों के पेरेंट्स

सुपरस्टार की बीवी होने के बावजूद इंडस्ट्री में अलग पहचान बना चुकी गौरी खान आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। गौरी खान शाहरुख खान की पत्नी है। गौरी भले ही एक्ट्रेस ना हो लेकिन वह हमेशा लाइमलाइट में बनी रहती है। शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल्स में से एक है। शाहरुख और गौरी की शादी को 28 साल हो गए है लेकिन इनमें प्यार आज भी बरकरार है। दोनों की लवस्टोरी बेहद दिलचस्प है। गौरी खान की जिंदगी में एक समय एेसा भी आया जब उन्होंने शाहरुख से अलग होने का फैसला लिया। चलिए आपको बताते है शाहरुख और गौरी की लवस्टोरी...

 

बेहद दिलचस्प है दोनों की लवस्टोरी

1984 में दिल्ली में एक पार्टी के दौरान 19 साल के शाहरुख की नजर 14 साल की गौरी पर पड़ी। पहली नजर में ही शाहरुख गौरी को दिल दे बैठे लेकिन उस रोज, शर्मीले शाहरुख, गौरी से बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए थे। बाद में गौरी जहां जाती शाहरुख उनका पीछा करते। तीसरी मुलाकात में शाहरुख ने गौरी के घर का फोन नंबर हासिल कर ही लिया। शाहरुख ने उनके फोन पर बात करने का तरीका भी निकाला। वो अपनी किसी दोस्त से गौरी के घर फोन करवाते। गौरी के घर जो भी फोन उठाता, शाहरुख की दोस्त उसे अपना नाम शाहीन बताती। दरअसल, शाहीन कोडवर्ड था जिसे सुनकर गौरी समझ जाती कि फोन शाहरुख का है। इससे गौरी के घर में किसी को शक नहीं होता और फिर शाहरुख और गौरी देर तक बातें करते। अक्सर दोनों की मुलाकात पार्टी में ही होती थी, जहां गौरी के साथ उनकी फीमेल फ्रेंड्स भी होती थी। धीरे-धीरे दोनो लॉन्ग ड्राइव पर जाने लगे।

PunjabKesari

शाहरुख के व्यवहार के चलते किया था ब्रेकअप

शाहरुख ने गौरी को बहुत अलग तरीके से प्रपोज किया। एक दिन जब उन्होंने गौरी को घर छोड़ा तो जब वह गाड़ी से उतर रही थी तब शाहरुख ने गौरी से कहा मैं तुमसे शादी करूंगा और बिना उनका जवाब सुने वहां से चले गए। वही शाहरुख गौरी को लेकर बहुत पजेसिव थे। अगर वो बाल भी खुले छोड़े तो वह लड़ने लगते थे।

PunjabKesari

एक मैगजीन के मुताबिक शाहरुख ने कहा था, "उस समय गौरी को लेकर मेरी दीवानगी बेहद बढ़ चुकी थी। अगर वो स्विमसूट पहनती या अपने बाल खुले रखती तो मैं उससे लड़ने लगता था। जब वो अपने बाल खोलती थी तो बेहद खूबसूरत लगती थी। मैं नहीं चाहता था कि दूसरे लड़के उसे देखें। मेरे अंदर असुरक्षा की भावना आ गई थी क्योंकि हम ज्यादा मिल नहीं पाते थे और अपने रिश्ते के बारे में ज्यादा बात भी नहीं कर पाते थे।" शाहरुख की इसी आदत से परेशान गौरी ने उनसे ब्रेकअप कर लिया और उन्हें दिल्ली में छोड़कर मुंबई आ गई। गौरी के पीछे-पीछे शाहरुख भी मुंबई पहुंच गए और पागलों की तरह उन्हें ढूंढने लगे। एक दिन शाहरुख ने गौरी को मुंबई के अक्सा बीच पर ढूंढ़ निकाला। शाहरुख को देख गौरी रोने लगी थी।

शादी को हुए 28 साल

शाहरुख और गौरी को एक होने के लिए दोनों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। अलग-अलग धर्म होने के कारण दोनों के माता-पिता शादी के लिए तैयार नहीं थे। शाहरुख ने गौरी के परिवार वालों को मनाने के लिए खूब पापड़ बेले। गौरी के माता-पिता समझ चुके थे कि गौरी और शाहरुख अब किसी भी तरह उनकी बात नहीं मानेंगे इसलिए आखिरकार उन्होंने उनकी शादी के लिए हां कह दिया था। दो बार दोनों की शादी हुई और अब इनकी शादी को 28 साल हो चुके हैं।

इंटीरियर डिजाइनर है गौरी खान

गौरी एक सक्सेसफुल बिजनेसवुमन है।  गौरी रेड चिलिज एंटरटेंमेंट की को-ओनर हैं। 2012 में उन्होंने बतौर इंटीरियर डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत की थी। मुंबई की उपनगरी जुहू में गौरी का लग्जरी इंटीरियर डिजाइन स्टोर है। सुपरस्टार की बीवी होते हुए भी वह सिंपल लाइफ जीती है। इस बारे में खुद गौरी ने खुलासा किया था।

PunjabKesari

शाहरुख के बारे में गौरी ने कही ये बात

गौरी ने कहा था 'शाहरुख खान अच्छे पिता और पति हैं। मैं ये कहना चाहूंगी कि उनकी पत्नी होना मेरे लिए काफी सकारात्मक बात जैसा है और मैं कोई भी नेगटिव बात फिलहाल नहीं करना चाहूंगी। मुझे लगता है मैं भी बाकि कामकाजी महिलाओं की तरह एक साधारण जिंदगी जी रही हूं। मुझे लगता है शाहरुख खान की वजह से यहां काफी पॉजिटिव बातें हैं और मैं सिर्फ पॉजिटिव बातों पर ही ध्यान देती हूं और अगर कुछ नेगिटव बातें होती भी हैं तो मैं उन्हें दूर रखना पसंद करती हूं। गौरी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव है और आए दिन अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News