29 APRMONDAY2024 3:08:59 AM
Nari

बिना दर्द हटाएं ठोड़ी के बाल(Pics)

  • Updated: 23 Aug, 2016 11:47 AM
बिना दर्द हटाएं ठोड़ी के बाल(Pics)
चेहरे पर अनचाहे बाल खूबसूरती को खराब कर देते हैं। इससे आपकी पर्सनैलिटी पर भी बुरा असर पड़ता है। वैसे तो आजकल इन्हें हटाने के बहुत से उपचार है लेकिन इसके साथ साइड इफैक्ट भी हो सकते हैं। ठोढी के अनचाहे बालों को हटाने को लिए घरेलू तरीकों से भी छुटकारा पाया जा सकता है। 
 
 
1. हल्दी और गुलाबजल
 
 
दूध में एक टेबलस्पून हल्दी और गुलाबजल मिला कर पैक तैयार कर लें और इसे15 मिनट के लिए  चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे के बाल मृत हो जाते हैं तथा साथ ही साथ ठोड़ी की त्वचा का रंग भी उजला होता है।
 
 
2. नींबू, बेसन और चीनी 
 
 
चीनी और नींबू को मिलाकर चेहरे पर स्क्रब करें और  बेसन में नीबू का रस मिलाएं। इन दोनों का पैक बनाकर अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं। 
 
3. टमाटर और बेसन
 
2 टेबलस्पून बेसन में टमाटर का रस मिला कर ठोड़ी पर 15 मिनट तक लगा रहने दें। इससे अनचाहे बाल पैक के साथ निकल आते हैं।
 
 
4. अखरोट और बादाम का स्क्रब और आलू
 
 
बादाम और अखरोट को पीस कर इसमें थोडा सी गुलाब जल मिला कर चेहरे पर सक्रब करें। इसके बाद आलू को पीसकर इसमें अखरोट मिला कर गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इस पैक का इस्तेमाल चेहरे पर करें।
 
 
5. पपीता और प्याज 
 
 
कच्चे पपीते का पेस्ट अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए सबसे बेहतर है। कच्चे पपीते को पीसकर इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर उल्टी दिशा में खींचकर निकाल दें। इसके बाद 2 प्याज और टमाटर लेकर उसका पेस्ट बना लें।अनचाहे बालों को दूर करने के लिए इस पैक को ठोडी पर लगाएं।
 
 
6. ओटमील पैक 
 
 
एक मुट्ठी ओट्स उबाल कर इसे ठंड़ा कर लें और इसमें एक बूंद नीबू का रस और शक्कर मिलाएं और चेहरे पर लगा लें।
 
 
7. संतरे के छिलके 
 
 
संतरे के छिलके सूखाकर पीसें। एक कटोरी में गुलाब जल और बादाम का पाऊडर मिला कर अपनी ठोड़ी पर लगा लें। बालों को दूर करने के लिए यह सबसे अच्छा उपाय है।

 

Related News